scriptवाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ | Ayodhya will be connected with WiFi system | Patrika News
अयोध्या

वाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ

राम नगरी अयोध्या में नगर निगम के द्वारा चिन्हित किए गए 4 स्थलों पर लगाई जाएगी वाईफाई सिस्टम

अयोध्याApr 11, 2022 / 04:12 pm

Satya Prakash

वाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ

वाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ

अयोध्या. राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या को धार्मिक एवं पर्यटन नगरी के रूप में भी विकसित किए जाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं तो वहीं अब आने वाले पर्यटकों को निशुल्क इंटरनेट की व्यवस्थाएं प्राप्त हो सकें इसके लिए राम नगरी को वाईफाई से जोड़े जाने की तैयारी है। इसके लिए अयोध्या के तीन प्रमुख स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है।
अयोध्या में चार स्थानों पर लगेगा वाईफाई सिस्टम

राम नगरी अयोध्या में आने वाले पर्यटकों को वाई-फाई की सुविधा दिए जाने के लिए चार प्रमुख स्थलों को चिन्हित किया गया है। जिसमें अयोध्या रेलवे स्टेशन, गुप्तार घाट, नया घाट व हनुमानगढ़ी शामिल हैं। लेकिन सुरक्षा के कारणों से राम जन्मभूमि को इस योजना में शामिल नही किया गया है। नगर निगम के द्वारा अयोध्या को वाईफाई से जोड़े जाने का यह पहला प्रयास होगा। जिसे टेक्नोसिस सिक्योरिटी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड को इस वाईफाई योजना को लगाए जाने का कार्य किया जाएगा।
पर्यटकों के साथ छात्रों के लिए भी उपयोगी होगी इंटरनेट सेवा

नगर निगम अयोध्या के सहायक अभियंता के मुताबिक अयोध्या में चार प्रमुख स्थान को wifi योजना से जोड़े जाने के लिए चिन्हित किया गया है। शहर में यह पहली बार निःशुल्क इंटरनेट सर्विस का प्रयोग किया जाएगा। वाईफाई योजना को लगाए जाने के लिए चिन्हित किए गए स्थलों को लेकर यह विशेष ध्यान दिया गया है कि जहां पर्यटकों की उपलब्धता अधिक हो। वहीं बताया कि अयोध्या में अवध यूनिवर्सिटी, साकेत महाविद्यालय सहित अन्य कई महाविद्यालयों और कालेज हैं। और शहर में रहकर छात्र छात्राओं के ऑनलाइन पढ़ाई में भी मदद मिलेगी।

Home / Ayodhya / वाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो