scriptबाबरी के पैरोकारों का बड़ा ऐलान, आखरी दम तक लड़ेंगे मस्जिद के हक की लड़ाई | Babri Masjid pairokar sabha in Ayodhya | Patrika News

बाबरी के पैरोकारों का बड़ा ऐलान, आखरी दम तक लड़ेंगे मस्जिद के हक की लड़ाई

locationअयोध्याPublished: Dec 06, 2018 02:11:03 pm

अयोध्या में टेढ़ी बाजार चौराहे पर स्थित बाबरी मस्जिद मामले के पैरोकार हाजी महबूब के आवास पर आयोजित हुई सभा…

Babri Masjid pairokar sabha in Ayodhya

बाबरी के पैरोकारों का बड़ा ऐलान, आखरी दम तक लड़ेंगे मस्जिद के हक की लड़ाई

अयोध्या. धार्मिक नगरी के विवादित परिसर में 6 दिसंबर 1992 को गिराए गए विवादित ढांचे बाबरी मस्जिद होने की बात कहकर उस जमीन पर अपना दावा करने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विवादित ढांचे के विध्वंस की बरसी पर यौमे गम कार्यक्रम के दौरान शोक मनाया। इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए इस घटना में आरोपी बनाए गए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और पूरी विवादित भूमि पर अपना दावा पेश करते हुए व भूमि मुस्लिम समुदाय को सौंपने की मांग की। अयोध्या में टेढ़ी बाजार चौराहे पर स्थित बाबरी मस्जिद मामले के पैरोकार हाजी महबूब के आवास पर आयोजित हुई सभा के दौरान जुटे बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकारों और बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक सुर में 6 दिसंबर सन 1992 को अयोध्या में हुई घटना पर शोक जताते हुए कहा कि देश का अमन पसंद मुसलमान अपने साथ हुई थी बड़ी नाइंसाफी के बावजूद आज तक सिर्फ इसलिए चुप है कि उसे देश के कानून पर भरोसा है।हमें पूरा विश्वास है देश की सरकार है और देश की न्याय व्यवस्था मुसलमानों के साथ इंसाफ करेगा और बाबरी मस्जिद की शहादत के बदले उस पूरी भूमि को मुस्लिम समुदाय को सौंप देगा। जिससे उस जमीन पर बाबरी मस्जिद का फिर से निर्माण किया जा सके।

अयोध्या में होने वाले हिंदू संगठनों के कार्यक्रमों पर लगाए सरकार रोक जिससे बना रहे अमन चैन – हाजी महबूब

सभा में बोलते हुए बाबरी मस्जिद मामले के पैरोकार हाजी महबूब ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में हिंदू संगठन के कार्यक्रम हो रहे हैं उससे देश का अमन चैन खराब हो रहा है। केंद्र सरकार को और प्रदेश सरकार को इस तरह के आयोजनों पर रोक लगानी चाहिए। अयोध्या के मुसलमानों को और देश भर के मुसलमानों को कोर्ट के फैसले का इंतजार है। हमें भरोसा है कि हमें इंसाफ मिलेगा और निष्पक्ष इंसाफ मिलेगा अभी तक बाबरी मस्जिद को शहीद करने वालों को सजा नहीं मिली। इस बात का हमें तहे दिल से अफसोस है। लेकिन हमें उम्मीद है कि जिस दिन वा पूरी जमीन हमें सौंप दी जाएगी हम मान लेंगे कि हमें इंसाफ मिल गया है। हमें डर है कि कुछ राजनीतिक पार्टियां न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है।यह गलत है कोर्ट को इस मामले पर अपना निर्णय सुनाना चाहिए और न्यायालय पर इस मामले को लेकर कोई दबाव नहीं दिया जाना चाहिए।

काला दिवस मनाते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बंद रखी अपनी दुकानें जताया शोक

अयोध्या में विवादित ढांचे के 26 वीं बरसी पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने काला दिवस मनाते हुए शोक जताया इस मौके पर अयोध्या शहर क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी और मस्जिदों में बाबरी मस्जिद की शहादत के मौके पर नमाज़ पढ़ कर जल्द ही इंसाफ पाने की दुआ मांगी इस मौके पर अयोध्या कड़ी सुरक्षा घेरे में जकड़ी रही खासकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में सुरक्षा के बेहद बड़े इंतजाम रहे और बैरिकेड लगाकर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई यह हालात देर शाम तक बने रहे और सुरक्षाकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर मुस्तैद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो