अयोध्या में पिछड़ा वर्ग के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, 2022 के रणनीति पर हुआ मंथन

अयोध्या के अवश्य विश्वविद्यालय सभागार में बुलाई गई भाजपा के भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, 250 पदाधिकारी होंगे शामिल।

By: Satya Prakash

Updated: 18 Sep 2021, 12:42 PM IST

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेजी से शुरु हो चुका है राजनीतिक पार्टियां हर राजनीतिक स्टंट अपना रहा है तो वही पार्टियों अपने रणनीति में बदलाव करते हुए अयोध्या से चुनाव का आगाज कर रहे हैं। वही भाजपा भी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर ओबीसी वर्ग प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक अयोध्या में बुलाई गई है। जिसमें 250 से अधिक पदाधिकारी एक साथ शामिल होंगे।

अयोध्या में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्य समिति की बैठक का पहला दिन आज

अयोध्या भाजपा का गढ़ माना जाता है। वही प्रदेश के अन्य राजनीतिक पार्टियां भी भाजपा को नुकसान पहुंचाने के लिए अयोध्या में राजनीतिक पार्टियों दखलन के बाद भाजपा ने भी अपने संगठन को मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है। अयोध्या में आयोजित पिछड़ा वर्ग के प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन आज अयोध्या के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में प्रारंभ हुआ जिसमें पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता, बीएल वर्मा केंद्रीय राज्य मंत्री सहकारिता, हंसराज अहिर पूर्व गृह राज्य मंत्री राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा, के. लक्ष्मण राष्ट्रीय अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा, प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी इस आयोजन मेंं शामिल हुए है। तो वहींं दूसरे दिन कार्यकारिणी बैठक में उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, मंत्री पूनम बजाज भी मौजूद होंगे।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में सहकारी बैंकों के विलय से सुधरेगी अर्थव्यवस्था

पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप का कहना है की 2022 के विधानसभा चुनाव में ओबीसी का बहुत महत्वपूर्ण रोल होगा। ऐसे में 2022 में पुनः बीजेपी की सरकार बने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बने इसके लिए ओबीसी मोर्चा 403 विधानसभा में जाकर प्रदेश सरकार के कार्यों के बारे में उन लोगों को बताएगी। 10 करोड़ पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए सरकार ने क्या-क्या किया है यह जनता को जानना बहुत जरूरी है। कई सारी योजनाएं हैं जिसको केंद्र और प्रदेश सरकार ने विस्तार दिया है। इसको भी जनता को जानना जरूरी है। ओबीसी मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति में संकल्प लिया जाएगा कि प्रदेश के सभी पिछड़े वर्ग को बीजेपी से जोड़ने का कार्य किया जाएगा । अयोध्या में होने वाली ओबीसी पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का मैसेज पूरे प्रदेश में ओबीसी वर्ग के मान को बढ़ाएगी ।

BJP
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned