scriptदो हिन्दू बच्चों के नाम काटे जाने से नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ता, कहा… रद्द हो मान्यता नही तो करेंगे आंदोलन | Bajrang Dal angry over omitting names of two Hindu children | Patrika News

दो हिन्दू बच्चों के नाम काटे जाने से नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ता, कहा… रद्द हो मान्यता नही तो करेंगे आंदोलन

locationअयोध्याPublished: Aug 04, 2022 11:48:53 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में एक मुस्लिम स्कूल में धार्मिक उन्माद के नाम पर दो हिन्दू बच्चों के नाम काटे जाने से हिंदू संगठन ने स्कूल के खिलाफ खोला मोर्चा

दो हिन्दू बच्चों के नाम काटे जाने से नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ता, कहा... रद्द हो मान्यता नही तो करेंगे आंदोलन

दो हिन्दू बच्चों के नाम काटे जाने से नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ता, कहा… रद्द हो मान्यता नही तो करेंगे आंदोलन

अयोध्या. स्कूल से दो बच्चों के बीच नाम काटे जाने का मामला गर्म होता जा रहा है। इस मामले को लेकर जिला प्रशासन भी स्कूल प्रबंधन को लेकर सख्त हो गया है। लेकिन इस दौरान कोई घटना हो सके इसके लिए स्कूल की सुरक्षा बढ़ा दिया है। वहीं हिंदू संगठन के द्वारा विद्यालय पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। तो वहीँ पूर्व में तपस्वी छावनी के महंत जगद्गुरु परमहंस दास ने हनुमान चालीसा पढ़ने की चेतावनी दे चुके हैं। और अब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हो कार्यवाही नही तो होगा आंदोलन

अयोध्या जनपद के सोहावल क्षेत्र के रौनोही में स्थित फ़ैज़-ए-आम मुस्लिम इंटर कॉलेज में दो हिंदू बच्चों के नाम काटे जाने मामले को लेकर बजरंग दल नाराज हैं। इस दौरान हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता ने नवीगंज चौराहे पर इकट्ठा होकर कॉलेज में हनुमान चालीसा पढ़ने की योजना बना रहे थे। वही मौके पर प्रशासन ने हिंदू संगठनों के सदस्यों से वार्ता कर उन्हें शांत कराया। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल अवध प्रांत अयोध्या ग्रामीण जिला संयोजक लाल जी शर्मा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि विद्यालय के प्रबंधन के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो तथा जांच करके विद्यालय की मान्यता रद्द की जाए। और अगर विद्यालय पर कोई कार्रवाई नहीं होती तो बड़ा आंदोलन करेंगे।
मुस्लिम कॉलेज की मान्यता को रद्द करने की मांग

लाल जी शर्मा ने कहा कि फैज ए आम विद्यालय में सोहावल तहसील में चल रहा है। हम लोगों को इसी जानकारी मिली थी कि वह शिक्षा की क्षेत्र में जो कार्य कर रहे हैं। समाज विशेष के तौर पर भी कार्य कर रहा है। हमारे हिंदुओं के बच्चे को उर्दू की शिक्षा देंगे तो हम कैसे मंजूर करेंगे। जबकि इस विद्यालय में कक्षा आठ तक के बच्चों को पढ़ाने की व्यवस्था है। जिसमें लगभग 60% हिंदू बच्चे पढ़ते हैं। आज सभी हिंदू जनमानस से अनुरोध करते हैं कि किसी तरह से इस विद्यालय संबंध ना रखें। वही कहा कि विद्यालय के द्वारा जिस प्रकार से दो बच्चे नाम काटे गए हैं वह गलत है ऐसे स्कूल के खिलाफ कार्यवाही नही आंदोलन करने के लिए हम लोग बाध्य होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो