scriptअयोध्या के गली गली में गूंज रहे जय श्री राम के नारे, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का दल पहुंचा अयोध्या | Bajrang Dal workers will celebrate anniversary in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या के गली गली में गूंज रहे जय श्री राम के नारे, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का दल पहुंचा अयोध्या

locationअयोध्याPublished: Aug 05, 2021 07:46:54 am

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर शिलान्यास का वर्षगांठ मनाएंगे बजरंग दल के कार्यकर्ता, कई राज्यों से पहुंचे अयोध्या

बजरंग दल के कार्यकर्ता अयोध्या में मनाएंगे वर्षगांठ

बजरंग दल के कार्यकर्ता अयोध्या में मनाएंगे वर्षगांठ

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर गलियों गलियों में जय श्रीराम के नारे गूंज सुनाई दे रही है। और बड़ी संख्या कई राज्यों से अयोध्या पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ता व राम भक्त श्री रामलला के दर्शन करने के लिए परिसर पहुंच रहे हैं। दरसल 5 अगस्त 2020 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हुए राम मंदिर शिलान्यास का पहला वर्ष गांठ मनाया जा रहा है।
बजरंग दल के कार्यकर्ता अयोध्या में मनाएंगे वर्षगांठ

श्री राम जन्मभूमि से लेकर सभी मठ मंदिरों तक इस मुहूर्त को उत्सव के रूप में मना रहे हैं। सुबह होते मन्दिरों भगवान श्री रामलला आरती पूजन हो गया है। तो वहीं इस वर्ष श्री राम उत्सव के रूप में मनाने के लिए बजरंग दल के कार्यकर्ता उड़ीसा, झारखंड, मध्यप्रदेश से भी अयोध्या पहुंच गए हैं। जो कि सुबह होते ही सरयू नदी में स्नान पूजन कि प्रक्रिया शुरू कर दिया है। वहीं आज के मुहूर्त को लेकर हनुमान गढ़ी सहित अन्य मंदिर में पहुंच कर हनुमान चालीसा का पाठ कर 12 बजे सामूहिक श्री राम आरती का भी आयोजन करेंगे।
हनुमान चालीसा का पाठ कर करेंगे रामलला का दर्शन : बजरंग दल

झारखंड के हजारीबाग जिले से आए बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रशांत कुमार सिंह ने बताया कि लंबी लड़ाई के बाद हम लोगों को भगवान श्री राम की भव्य मंदिर को देखने का सौभाग्य मिला है और मंदिर निर्माण के लिए पिछले 5 अगस्त को हुए शिलान्यास के आयोजन में हम लोग नहीं आ पाए थे। इसलिए हम लोगों ने यह निर्णय लिया कि शिलान्यास के प्रथम दिन तो नहीं पहुंच पाए लेकिन प्रथम वर्षगांठ पर अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी में हनुमान चालीसा का पाठ कर भगवान श्री राम लला के दर्शन करेंगे। इसी नियमित आज हम लोग अयोध्या पहुंचे हैं।
शिलान्यास का वर्षगांठ मनाने पहुंचे हैं अयोध्या

बजरंग दल के कार्यकर्ता आशीष बरनवाल ने बताया कि प्रभु श्री रामलला के मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए शिलान्यास के प्रथम वर्षगांठ को मनाने के लिए आज हम लोग अयोध्या पहुंचे हैं जहां हनुमानगढ़ी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के निमित्त रामलला की पूजा भी करेंगे आज जा सौभाग्य है कि 500 वर्षों से चल रहे संघर्ष के बाद आज हम लोगों को मंदिर निर्माण होता देख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो