scriptRam Mandir : श्री रामलला के चरणामृत प्रसाद पर भी लगी रोक, ट्रस्ट के सदस्य पर नाराज हुए पुजारी | Ban on Shri Ram Lalla Charanamrit Prasad also | Patrika News

Ram Mandir : श्री रामलला के चरणामृत प्रसाद पर भी लगी रोक, ट्रस्ट के सदस्य पर नाराज हुए पुजारी

locationअयोध्याPublished: Mar 26, 2021 08:29:16 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा पर पुजारी ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

Ram Mandir : श्री रामलला के चरणामृत प्रसाद पर भी लगी रोक, ट्रस्ट के सदस्य पर नाराज हुए पुजारी

Ram Mandir : श्री रामलला के चरणामृत प्रसाद पर भी लगी रोक, ट्रस्ट के सदस्य पर नाराज हुए पुजारी

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम जन्मभूमि में विराजमान श्री रामलला के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को अब चरणामृत प्रसाद नही मिल सकेगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा के द्वारा रोक लगाए जाने पर पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने नाराजगी जताते हुए दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया है।
रामलला के पक्ष में फैसला आने के बाद चैत्र नवरात्र 2020 के पहले दिन भगवान श्री राम लला अपने अस्थाई मंदिर में विराजमान हुए थे तब से अभी तक भगवान श्री रामलला को श्रद्धालुओं द्वारा प्रसाद नही चढ़ाया जा सका है। क्योंकि कोविड-19 के कारण सभी धार्मिक स्थलों पर प्रसाद चढ़ाए जाने को लेकर रोक लगा दिया गया था। लेकिन हाथ में चरणामृत दिए जाने की परंपरा नहीं रोकी गई लेकिन एक बार फिर महामारी बढ़ते क्रम को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा चरणामृत दिए जाने पर भी रोक लगा दिया है।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने बताया कि श्रद्धालुओं के हाथ में चरणामृत देना कोरोना महामारी को देखते हुए शासन की दृष्टि से सही नही था। और अब श्रद्धालुओं के लिए पैकेट में प्रसाद दिए जाने की व्यवस्था बनाई जा रही है। वही बताया कि आज एक भक्तों द्वारा प्रसाद बांटे जाने की व्यवस्था कराया गया है लेकिन कोरोना के नाते रामजन्मभूमि में प्रसाद वितरण की व्यवस्था नहीं है और हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि एक प्रसाद की पैकेट तैयार करके भक्तों को दिया जाए। और यह व्यवस्था जल्द ही शुरू की जाएगी।
श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा कोरोना को देखते हुए चरणामृत बांटे जाने की बात कही जानी चाहिए थी लेकिन ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने कह रहे कि बिल्कुल बंटेगा ही नही और कहा कि क्या कोरोना फैलाना चाहते हो। वहीं आरोप लगाया कि इनके द्वारा पुजारी के साथ जिस प्रकार से व्यवहार किया जाता है वह नही किये हैं। जिसके बाद यह बंद कर दिया गया जिसकी जानकारी महासचिव चम्पतराय को दी तो वह भी मौके पर पहुंचे। तो वहां पर प्रसाद के रूप में मेवा बांटने को कहा है। लेकिन अभी सब बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो