scriptराम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट और बैंक ने जारी किया टोल फ्री नंबर, अब फोन पर भी मिलेगी पूरी जानकारी | Bank issued toll free number for construction of Ram temple | Patrika News

राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट और बैंक ने जारी किया टोल फ्री नंबर, अब फोन पर भी मिलेगी पूरी जानकारी

locationअयोध्याPublished: Jan 18, 2021 02:58:57 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद के लोगों का भी लिया जाएगा सहयोग

2_2.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में हो रहे भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की कड़ी में रविवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व बैंकों ने एक टोल फ्री नंबर जारी कर दिया है। इन नंबरों पर भक्तों द्वारा फोन कर दान करने के लिए संबंधित पूरी जानकारी ली जा सकती है। जिससे वह मन्दिर निर्माण के लिए आसानी से दान कर सकें और उन्हें ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बताया कि स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से एक टोल फ्री नंबर 18001805155 और पंजाब नेशनल बैंक की ओर से टोल फ्री नंबर 18001809800 जारी किया गया है। इस अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद के लोगों का समर्पण और सहयोग राशि ली जाएगी। इस दौरान 10 रुपए, 100 रुपए और 1000 रुपए के कूपन होंगे। 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी। इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें – अभिनेता अक्षय कुमार की अपील, राम मंदिर निर्माण के लिए बनें वानर व गिलहरी

राम नगरी में हर घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता

इसके साथ ही बताया कि संघ और विहिप कार्यकर्ता की टोलियां बनाकर देश भर में घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान के तहत चंदे की मांग कर रहे हैं। राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने में 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से सीधा संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा। हर घर से समर्पण जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जा रहा है। राम नगरी में हर घर तक कार्यकर्ता पहुंचने की भी तैयारी है। जिससे मन्दिर निर्माण के लिए जल्द से जल्द चंदा एकत्रित किया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो