script

बीजेपी के नेता ने बताया…अयोध्या में रामलीला देखने का बड़ा फायदा

locationअयोध्याPublished: Sep 30, 2022 11:39:54 pm

Submitted by:

Satya Prakash

दिल्ली के भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय अयोध्या की रामलीला के आयोजन में शामिल होते हुए अपने आपका सौभाग्य बताया और कहा राम की धरती पर हुआ प्रभु राम का दर्शन

बीजेपी के नेता ने बताया...अयोध्या में रामलीला देखने का बड़ा फायदा

बीजेपी के नेता ने बताया…अयोध्या में रामलीला देखने का बड़ा फायदा

अयोध्या. लक्ष्मण किला के मैदान में चल रहे अयोध्या की रामलीला के पांचवें दिन मुख्य अतिथि के तौर पर दिल्ली के पूर्व भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय पहुंचे जहां पर रामलीला की आईडी को के द्वारा गदा देकर सम्मानित किया गया तो वही इस पांचवें दिन रामलीला की शुरुआत करते हुए कहा कि राम की धरती पर रामलीला देखना साक्षात प्रभु के दर्शन के समान है और आज मुझे यह सौभाग्य मिला है कि मैं अयोध्या आया हूं।
अयोध्या में होगा रामलीला का टूरिज्म

अयोध्या पहुंचे सतीश उपाध्याय ने कहा कि आज मेरे पास जिस तरह के भाव हैं और जिस तरह से मन में संवेदनाएं हैं कि बचपन से मैंने रामलीला को देखी और कल भी मैं तीन रामलीला को देख कर के आया हूं अयोध्या में जहां स्वयं रामलला विराजमान है इस पवित्र राम की भूमि पर आकर के राम की लीला को देखना । साक्षात राम के दर्शन करने जैसे हैं। राम का चरित्र भारत की भूमि में सबसे बड़ा आदर्श है इसलिए हम लोगों को राम चरित्र मानस हर वर्ष एक नई शिक्षा दे करके जाता है अयोध्या की रामलीला अपने आप में इसलिए बहुत अलग है। और मैं चाहता हूं कि रामलीला अपने आप में बढ़ती जाए।और विश्व स्तर पर इस रामलीला को देखने के लिए एक अलग टूरिज्म इस रामलीला के लिए बन जाए कि पूरे देश के लोग देखने के लिए अयोध्या पहुंचे और वह दिन भी आने वाला है कि जब यहां पर चापड़ उतरेगा, विमान से लोग पहुंचेंगे और लोग 10 दिनों के लिए अयोध्या में रामलीला देखने के लिए सिर्फ आएंगे।
राम मंदिर निर्माण में भी गिलहरी जैसी रही मेरी भूमिका

वही सतीश उपाध्याय ने राम जन्मभूमि पर अपनी पूरी यादों को ताजा करते हुए बताया कि हाई कोर्ट में का आर्डर दिया था यहां पर जो राम कथा कुंज में बहुत सारे साक्ष्य रखे हुए थे। उनका वीडियो बनाने के जिम्मेदारी में एक मैं भी सदस्य था। संपत भाई जी आज मंदिर निर्माण के सारे कार्य को देख रहे हैं उस समय उनका आदेश था कि यह कार्य हमको करना है। उस समय लेटेस्ट कैमरे को लेकर आये हुए थे। उस दौरान उन साक्ष्यों को 16 टेप में रिकार्ड करके और मैं भाग्यशाली इसलिए मानता हूं। कि इस राम जन्मभूमि आंदोलन के बाद मंदिर निर्माण में एक गिलहरी जैसी भूमिका रही। हमारे द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो साक्ष्य के रूप में गए और आज हम देख रहे हैं कि भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो