दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला बनी (अयोध्या की रामलीला ) : रजा मुराद

रामलीला आयोजन समिति के अध्यक्ष सुभाष मालिक ने कहा देश विदेश के 26 भाषाओं में अयोध्या की रामलीला का होगा प्रसारण

By: Satya Prakash

Published: 14 Sep 2021, 05:02 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में 6 अक्टूबर से होने जा रही वर्चुवल रामलीला में 12 से अधिक बॉलीबुड स्टार शामिल हो रहे हैं। जिसे देश और विदेश में देखा जा सके। इसके लिए 26 भाषाओं में भी सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर दिखाई देगा । जिसकी तैयारी को लेकर आज सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला की मैदान में भूमि पूजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक शामिल हुए।

राहुल बनेंगे राम व भाग्य श्री माता सीता का निभाएंगी भूमिका

अयोध्या की रामलीला समिति के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि कोरोना काल के समय में भी भगवान श्री राम की रामलीला राम भक्तों के घर घर तक पहुंचे यही उद्देश्य लेकर इस रामलीला के आयोजन को शुरू किया गया था आज रामलीला का दूसरा वर्ष है इस वर्ष भी बेहद खास सेटअप तैयार किया जा रहा है जिसमें बॉलीवुड के कलाकार अपना मंचन करेंगे। इस वर्ष रामलीला में भगवान श्री राम की भूमिका में राहुल और माता सीता की भूमिका भाग्यश्री निभाएंगे। तो वही भारत के साथ-साथ विदेशों में भी इस रामलीला को देखा जा सके इसके लिए सभी के सहयोग से पूरा होगा तो वही कहा कि इस बार 26 भाषाओं में इस रामलीला को यूट्यूब व अन्य माध्यम से देखा जा सकेगा।

टेलीविजन पर दिखाने वाले स्टार अयोध्या में कर रहे रामलीला

वहीं रामलीला का मंचन को लेकर भूमि पूजन करने अयोध्या पहुंचे प्रदेश के कानून मंत्री ने कहा कि आज सभी लोग अयोध्या आना चाहते हैं और अयोध्या की रामलीला को करने के लिए बॉलीबुड स्टार्स सुभाष मालिक के नेतृत्व में अयोध्या में इकठ्ठा हो रहे हैं। जिन लोगो के देखने के लिए टेलीविजन कर रुक जाते थे। वह सभी स्टार अयोध्या में रामलीला करने आ रहे हैं यह भगवान श्री राम की ही कृपा है। और हनुमान जी का आशीर्वाद है। और हम लोग अयोध्या में रामलीला को देख सकेंगे। वहीं कहा कि पिछली बार 16 करोड़ लोग इस रामलीला देखे थे इस बार और अधिक संख्या में इसे देखेंगे और अपना ही रिकार्ड को तोड़ेंगे।

अयोध्या में रामलीला का अलग महत्व

बॉलीबुड अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि रामलीला तो हर शहर में होती है लेकिन अयोध्या जी मे रामलीला करने का महत्व ही अलग है। यह दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला हो गई है। क्योंकि यह अयोध्या जी में होने जा रही है। और पिछले वर्ष जब हम लोगो ने यहां पर रामलीला किया गया था। उसे 16 करोड़ लोगों ने इसे देखी थी। इसलिए यह अपने आप में कीर्तिमान बन गया है।

यह भी पढे : अयोध्या में 60 विधानसभा प्रभारियों की बैठक में नई रणनीति की तैयारी, सुनील बंसल भी रहे मौजूद

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned