Assembly Election 2022 : अयोध्या में संतों को जुटाने की तैयारी में बसपा, राम के धाम से बजेगा बिगुल

अयोध्या में कल होगा बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन में जुड़ेंगे संत, श्री रामलला का आशीर्वाद लेकर सम्मेलन में शामिल होंगे बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा

By: Satya Prakash

Updated: 22 Jul 2021, 05:57 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर के नाम पर भले ही सत्ता में रही हो लेकिन अब 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है क्योंकि अब बहुजन समाज पार्टी भी चुनावी बिगुल फूंकने श्री राम के घर पहुंच रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश में ब्राह्मण सम्मेलन करने का निर्णय लिया है जिसकी शुरुआत राम के धाम से होगी।

2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ अब बसपा भी अयोध्या को अपना केंद्र बिंदु बना सकती है। जिसके लिए 23 जुलाई को एक बड़ा ब्राह्मण सम्मेलन करने की तैयारी है जिसमें बड़ी संख्या में ब्राह्मणों को जिताने के साथ अयोध्या के कई बड़े संतो को भी इस मंच पर खड़ा किया जा सकता है जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है इस कार्यक्रम को सम्पन्न कराने का दायित्व निभा रहे करुणाकर पांडेय व पूर्व बसपा विधायक पवन पांडेय सम्मेलन में शामिल होने के लिए अयोध्या के संतो से मुलाकात कर रहे हैं। इस कार्यक्रम की जानकारी के मुताबिक ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत से पहले राष्ट्रीय महासचिव व अधिवक्ता सतीश चंद्र मिश्रा हनुमानगढ़ी पर दर्शन पूजन के बाद रामलला के दरबार भी पहुंचेंगे।

ब्राह्मण सम्मेलन की जानकारी देते हुLए प्रभारी करुणाकर पांडे ने बताया कि अयोध्या के एक प्राइवेट लोन में प्रबुद्ध वर्ग ब्राह्मण समाज का एक विशाल सम्मेलन होगा। वहां की हम लोग सिर्फ समाज को जोड़ने का काम करते रहे हैं वही कहा कि 23 तारीख यानी कल सतीश चंद्र मिश्रा इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे जहां पहले हनुमानगढ़ी पर दर्शन पूजन के बाद रामलला से भी आशीर्वाद लेंगे उसके बाद प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के साथ वार्ता करेंगे और समाज में जो अन्याय व अत्याचार बढ़ रहा है उस पर आगे की रणनीति किस प्रकार से तय की जाए और 2022 में कैसे हम लोग आगे बढ़ेंगे इस पर बैठकर विचार करेंगे।

पूर्व बसपा विधायक पवन पांडेय ने बताया कि 2022 की तैयारी को लेकर सभी वर्ग और समाज को जोड़ने की तैयारी है जिसकी शुरुआत प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से प्रारंभ हो रहा है जिसके लिए सतीश चंद्र मिश्रा अयोध्या आ रहे हैं जो हनुमानगढ़ी और रामलला का भी दर्शन करेंगे और गुरु पूर्णिमा के 1 दिन पूर्व अयोध्या के संतो से भी आशीर्वाद लेकर 2022 की शुरुवात करेंगे। और अयोध्या में अपने कार्यकर्ताओं व प्रबुद्ध लोगों के साथ वार्ता भी करेंगे तुम वही बसपा के पूर्व विधायक पवन पांडे ने जानकारी दी है कि इस सम्मेलन के बहुजन समाज पार्टी कई प्रमुख सीटों पर ब्राह्मणों को भी टिकट देने की तैयारी कर रही है।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned