बहाना बनाकर जन सूचना देने से बच नही सकते अधिकारी अब मिलेगी बड़ी सज़ा

बहाना बनाकर जन सूचना देने से बच नही सकते अधिकारी अब मिलेगी बड़ी सज़ा

Anoop Kumar | Updated: 08 Jul 2019, 05:37:20 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

अयोध्या पहुंचे मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी ने दिखाए सख्त तेवर खा अधिकारी बदलें काम करने का तरीका


अयोध्या : सरकारी विभागों में कार्यरत जन सूचना अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यशाला में शरीक होने अयोध्या पहुंचे मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी ने जन सूचना अधिकारियों को चेताया कि वे बहाना बनाकर जन सूचना देने से मना नहीं कर सकते।उन्होंने कहा कि जन सूचना अधिकारियों का प्रथम दायित्व है सूचना देना।अगर वे सूचना न देने का बहाना करते हैं तो आयोग उनको दंडित कर सकता है ।

ये भी पढ़ें - प्रदेश में कृषि विकास और किसानो के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर बड़ी योजना पर काम करने जा रही है योगी सरकार

अयोध्या पहुंचे मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी ने दिखाए सख्त तेवर अधिकारी बदलें काम करने का तरीका

जावेद उस्मानी ने कहा कि बार-बार जन सूचना अधिकारियों को चेतावनी दी जाती है कि वे समय से सूचना उपलब्ध करावे लेकिन वे मनगढ़ंत बहाना बनाकर टाल जाते हैं। वे केवल विधिक आधार पर ही सूचना देने से मना कर सकते हैं।मनगढ़ंत कारण बना कर सूचना देने से मना नहीं कर सकते। जावेद उस्मानी ने उम्मीद जताई कि प्रशिक्षण कार्यशाला से उन्हें बेहतर जानकारी मिलेगी और और बेहतर काम कर पाएंगे। मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी आज सर्किट हाउस में सरकारी विभाग में कार्यरत जन सूचना अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत करते हुए दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर सूचना आयुक्त अजय उप्रेती कमिश्नर मनोज मिश्र के अलावा जिले के कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अयोध्या में सीएम योगी ने आगरा बस हादसे पर दिखाए सख्त तेवर,नप सकती है कई बड़े अधिकारियों की गर्दन

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned