चुनौती : संत सम्मेलन के जरिये सीएम योगी से राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछेंगे अयोध्या के संत

चुनौती : संत सम्मेलन के जरिये सीएम योगी से राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछेंगे अयोध्या के संत

Anoop Kumar | Updated: 25 Jun 2018, 03:39:52 PM (IST) Ayodhya, Uttar Pradesh, India

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच रहे हैं

अयोध्या : राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच रहे हैं . इस दौरान सीएम योगी संतो से भी मुलाकात करेंगे ,ऐसा माना जा रहा है कि इस पूरी मुलाकात और संतों का सीएम योगी से सीधा संवाद राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण को लेकर होगा . आपको बताते चलते हैं कि राम मंदिर निर्माण को लेकर पिछले कई महीनो से संतों की नाराजगी चल रही थी . संतों का कहना था कि भारतीय जनता पार्टी अब भगवान राम को भूल गई है जबकि राम के नाम से ही आज सत्ता में आई है , केंद्र और प्रदेश सहित देश का कई बड़े राज्यों में भाजपा की सरकार है . केंद्र में भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है और प्रदेश में भी ऐसे में योगी आदित्यनाथ का राम मंदिर निर्माण के मामले को लेकर स्टैंड क्या होगा यह कहना संभव नहीं है लेकिन कहीं ना कहीं अयोध्या के संतों की नाराजगी को शांत कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में संतों से भी मुलाकात करेंगे .

राम मंदिर आन्दोलन के अग्रणी संतों के मंच पर राम मंदिर के सवाल को नकार नहीं सकते सीएम योगी

आज के इस कार्यक्रम में राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण से जुड़े सभी संत एक साथ एक मंच पर इकट्ठा होंगे तो राम मंदिर की बात से पीछे नहीं हटा जा सकता है , फिलहाल देखा जा रहा है कि साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी के लिए राम मंदिर का मुद्दा एक बड़ी चुनौती के रूप में होगा और संत समाज से जुड़े होने के कारण देश भर के साधू समाज को इस मुद्दे पर एकजुट बांधे रखने और भाजपा के लिए समर्थन जुटाने की ज़िम्मेदारी सीएम योगी की होगी और इस चुनौती का सामना करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ आज संतों के सामने होंगे . बताते चलें कि सीएम योगी 2:45 पर फैजाबाद हवाई पट्टी पहुंचेंगे जिसके बाद 2:50 पर अयोध्या के अशर्फी भवन पहुंचेंगे सीएम योगी, 3:05 से 3:20 तक समय सीएम का आरक्षित है उसके बाद . 3:20 पर अशर्फी भवन से मणिराम दास छावनी के लिए सीएम रवाना होंगे ,अपने कार्यक्रम के अनुसार 3:25 से 4:25 तक महंत गोपालदास के जन्मोत्सव समारोह में सीएम शरीक होंगे , 4:25 पर मणिराम दास छावनी से सीएम सरयू घाट के लिए रवाना होंगे , 4:35 से 5:00 बजे तक सरयू महोत्सव कार्यक्रम में शरीक होंगे , 5 बजे सरयू घाट से हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे , 5:25 पर हवाई पट्टी से लखनऊ के लिए उड़ जायेंगे सीएम .

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned