सीएम योगी ने श्री राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष से लिया आशीर्वाद, देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

सीएम योगी ने श्री राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष से लिया आशीर्वाद, देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Akansha Singh | Publish: Apr, 17 2019 01:47:06 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 01:57:48 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

रामलला के दर्शन से पहले दलित महावीर के घर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

अयोध्या. अपने एकदिवसीय औचक दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर सबसे पहले दलित बस्ती में रहने वाले एक दलित परिवार महावीर से मुलाकात की। उसके बाद अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मणिराम दास छावनी के महंत और श्री राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से उनके आश्रम में जाकर मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने उनका कुशल क्षेम पूछा। करीब 20 मिनट तक मणिराम दास के घर में रुकने के बाद सीएम योगी दिगंबर अखाड़े के लिए रवाना हो गए। जहां पर दोपहर का भोजन करने के बाद श्री राम जन्मभूमि विवादित परिसर में स्ट्रक्चर में विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे। हनुमान बजरंगबली का आशीर्वाद लेंगे देवीपाटन के लिए रवाना होंगे। सीएम योगी की यात्रा के दौरान जिले के तमाम भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। सीएम योगी जब मणिराम दास की छावनी पर मौजूद थे उस समय उत्साही संतो ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए।

 

ये है मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
- सुबह 11:00 बजे सीएम योगी अयोध्या पहुंचेंगे।
- सुबह 11:25 मणिराम दास छावनी पहुंचेंगे, यहां वह महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे।
- दोपहर 12।25 बजे वह दिगंबर अखाड़ा पहुंचेंगे, यहां करीब 1।30 बजे तक रुकेंगे और भोजन भी करेंगे।
- दोपहर 1:30-1:45 के बीच में हनुमानगढ़ी पहुंचें और दर्शन और पूजन करेंगे।
- दोपहर 2:00 बजे विवादित परिसर पहुंचेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे।

- दोपहर 2:50 सुग्रीव किला पहुंचेंगे।
- दोपहर 3:15 पर सरयू घाट पहुंचेंगे और पूजा अर्चना करेंगे।
- दोपहर 3:25 पर हेलीपैड के लिए रवाना होंगे
- देवीपाटन में करेंगे रात्रिविश्राम

सीएम योगी का है निजी दौरा
करीब 4।30 घटें तक सीएम योगी अयोध्या में रहेंगे। दोपहर 3.25 के बाद वह अयोध्या से देवीपाटन के लिए रवाना होंगे। जानकारी के मुताबिक, यहां से वह हेलिकॉप्टर से देवीपाटन के लिए निकल जाएंगे। देवीपाटन में वह नाथ संप्रदाय के 51 शक्तिपीठों में से एक देवीपाटन मंदिर में ही उनका रात्रि विश्राम होगा। कहा जा रहा है कि सीएम योगी का यह पूरी तरह से निजी दौरा है और उनका उद्देश्य सिर्फ मंदिरों में दर्शन करना आर संतों से मुलाकात करना है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned