सीएम योगी का अयोध्या को बड़ा तोहफा

-अयोध्या नगर निगम क्षेत्र के विस्तार में कैबिनेट ने लगाई मोहर

- नगर निगम अयोध्या में जुड़े 41 गांव

अयोध्या : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राम नगरी अयोध्या को न्याय तोहफा दिया है नगर निगम अयोध्या का दायरा बढ़ा दिया है जिसमें लगभग 41 और गांव को शामिल किया गया है सीएम योगी के इस फैसले को लेकर अयोध्या के संतों में खुशी की लहर है।

अयोध्या का विकास को लेकर प्रदेश की कैबिनेट ने धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व देखते हुए नगर निगम का दायरा बढ़ा दिया है। यह दायरा 3556.84 हेक्टेयर से बढ़कर 8959.333 हेक्टेयर क्षेत्रफल हो गया है। जिसमे 41 गांवो को लिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में अयोध्या के साथ गोरखपुर और फिरोजाबाद नगर निगम की सीमा भी बढ़ाने का फैसला लिया गया है। यह वर्तमान नगर निगम के क्षेत्रफल का 152 प्रतिशत है। इन गांवों के नगर निगम में शामिल होने के बाद 31 ग्राम पंचायतें समाप्त हो जाएंगी। अयोध्या नगर निगम में 41 शामिल गांव मऊ यदुवंशपुर, कुशमाहा, माझा कुढा केशवपुर, कुढा केशवपुर उपरहार, माझा आशियफबाग, बनबीरपुर, अब्बूसराय, गददौपुर, खोजनपुर, पहाड़गंज, उसरू, पलिया शाहबदी, हांसापुर, चांदपुर हरवंश, डाभासेमर को शामिल किया गया है। गोपालपुर, काजीपुर जमीन मलिकपुर, मलिकपुर, गंजा, पूरे हुसैन खा, जनौरा, सुल्तानपुर बछड़ा, कोरखाना, भीखापुर, नंदापुर, सहादत, मिर्जापुर माफी, मिर्जापुर उर्फ शमशुददीनपुर, शहनवां, देवकली, शाहजहांपुर, रानोपाली, आशापुर, तकपुरा, मक्खापुर, हैबतपुर, शाहनेवाजपुर उपरहार, आशिफबाग पाठकपुर उपरहार, माझा बरहटा, जियनपुर व माझा शाहनेवाजपुर है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट बैठक मिलिए के फैसले को लेकर अयोध्या के संतों में खुशी की लहर है संतों की माना जाए तो सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद अयोध्या के विकास को लेकर लगातार कार्य करती रही है आज अयोध्या को विश्व के प्रथम स्थान पर रखने का काम किया जा रहा है। अब वह दिन दूर नहीं जब भगवान श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या भी अपने धार्मिक व ऐतिहासिक रंग में दिखाई देगी।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned