घाघरा से सरयू पर फैसले से अयोध्या का मान बढ़ा रहे सीएम योगी : इकबाल अंसारी

बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी धर्मों में सरयू नदी का है बड़ा महत्व

अयोध्या : यूपी कैबिनेट की मंजूरी के बाद अब श्रद्धा और आस्था का पर्याय सरयू नदी अब अपने वास्तविक स्वरूप में विराजमान हो गई है और घाघरा नदी का नाम बदल कर सरयू नदी कर दिया गया है। इसको लेकर अयोध्या अपने नाम के अनुरूप उत्साहित है प्रफुल्लित है तभी तो इसको लेकर संतों में जितना उत्साह है उतनी ही खुशी मुस्लिम पक्ष से जुड़े लोग भी मना रहे हैं और हर कोई मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को उनके इस प्रयास के लिए बधाई दे रहा है ।

बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या धर्म की नगरी है हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी धर्मों में सरयू का बड़ा महत्व है पूरे देश से लोग आते हैं तो सरयू नदी में स्नान करते हैं अयोध्या में तो पहले से ही सरयू के नाम से जानी जाती थी लेकिन पूरी नदी का नाम करण कर दिया है जो कि पहले घाघरा के नाम से लोग जानते थे।आज अयोध्या का गौरव भी बढ़ा है अयोध्या के लोगों का विकास भी बढ़ा हैं। इसका स्वागत और इस्तकबाल करते हैं हम मानते हैं कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो कार्य किया है बड़ा बेहतर किया है ऐसे ही होना चाहिए सरयू नदी पूरी दुनिया में जानी जाती है हम पहले भी कहा करते थे एक तरफ सरयू है तो दूसरी तरफ मजार और हनुमान जी का मंदिर व भगवान श्रीराम का मंदिर है अयोध्या में दस हजार मंदिर है अब यह पूरी दुनिया में सरयू नदी का नाम से जाना जाएगा ।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned