अयोध्याः सीएम योगी ने राम मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास से की मुलाकात, भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी को लिखा जाएगा पत्र

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir Trust President) के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास (Mahant Nratyagopal Das) व अन्य संतों से मुलाकात की।

By: Abhishek Gupta

Updated: 28 Jun 2020, 08:59 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

अयोध्या. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir Trust President) के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास (Mahant Nratyagopal Das) व अन्य संतों से मुलाकात की। इस दौरान ट्रस्ट अध्यक्ष ने कहा कि वह भूमि पूजन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर निमंत्रण भेजेंगे। नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने इस बाबत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष सोमवार या मंगलवार को प्रधानमंत्री को पत्र भेज सकते हैं। वह चाहते हैं कि पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करें। सावन मास के दौरान ही भूमि पूजन कराने की इच्छा है।

इससे पूर्व सीएम राम जन्मभूमि परिसर भी गए, जहां रामलला के दर्शन किए, साथ ही मंदिर के निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों संग बैठक कर अयोध्या के चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की रिपोर्ट ली।

सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा-

मौसम खराब होने के कारण सीएम योगी गोंडा से अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से लगभग पौने 2 घंटे लेट पहुंचे। अयोध्या एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं के साथ कमिश्नर एमपी अग्रवाल आईजी डॉ संजीव गुप्ता डीएम अनुज झा व एसएसपी आशीष तिवारी ने अगवानी की। इसके बाद सीएम योगी सीधे कोविड हॉस्पिटल जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने वार्ड का निरीक्षण करते हुए भर्ती मरीजों का हालचाल भी जाना। उसके बाद सीएम ने सर्किट हाउस में जनपद के पांचों विधायक व सांसद लल्लू सिंह के साथ अयोध्या के विकास कार्यों पर चर्चा की। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी के साथ-साथ कमिशन एमपी अग्रवाल आईजी संजीव गुप्ता डीएम अनुज झा व एसएसपी आशीष तिवारी मौजूद रहे। सीएम योगी ने निर्देश दिया कि अयोध्या में जितने भी कार्य अधूरे पड़े हैं, उन्हें जल्द पूरा कर लिया जाए। इसके साथ ही संभावित बाढ़ के बचाव को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए।

रामलला के किए दर्शन-

लगभग एक घंटे चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास से उनके आश्रम पर मिले। मुलाकात के बाद उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन पूजन किए। उसके बाद राम जन्म भूमि परिसर पर पहुंचकर रामलला का दर्शन किया। दर्शन के बाद सीएम नक्षत्र वाटिका पहुंचे जहां, परिसर में उन्होंने पौधरोपण भी किया। राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने के बाद ट्रस्ट के सदस्यों से राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास को लेकर विचार-विमर्श भी किया। माना जा रहा है कि अब जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रख दी जाएगी।

pm modi Ram Mandir
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned