भूमि पूजन के तैयारियों का जायजा लेंगे सीएम योगी

5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए रखेंगे आधारशिला

राम मंदिर आंदोलन से जुड़े 200 लोगों सोसल डिस्टेंस के साथ भूमि पूजन के आयोजन में होंगे

By: Satya Prakash

Published: 25 Jul 2020, 09:55 AM IST

अयोध्या : राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को सोशल डिस्टेंस के साथ सीमित संसाधनों के भूमि पूजन को सम्पन कराया जाएगा जिसके लिए अयोध्या में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है इन तैयारियों का जायजा लेने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचेंगे जहां राम जन्म भूमि परिसर व अयोध्या की योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

रामजन्मभूमि पर भगवान श्री राम की भव्य मंदिर निर्माण का कार्य 5 अगस्त से प्रारंभ कर दिया जाएगा 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी काशी के प्रमुख वेद विद्वानों के साथ पूजन अर्चन कर मंदिर निर्माण की न्यू में आधारशिला रखेंगे जिसके बाद निर्माण कार्य को तेजी से शुरू कर दिया जाएगा वही इस भूमि पूजन में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े संत बा राम भक्तों के साथ देश के लोगों को जुड़े जाने के लिए लाइव प्रसारण किया जाएगा इसके साथ ही इस कार्यक्रम में 200 लोगों को सोशल डिस्टेंस के साथ शामिल किए जाने की योजना के तहत तैयारी शुरू कर दी गई है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर होने वाले भूमि पूजन कार्य स्थल का निरीक्षण के साथ ही रामलला का दर्शन पूजन करेंगे जिसके बाद हनुमान गढ़ी पर भी माथा टेकेंगे। अयोध्या में तैयारियों को लेकर संत महंतों से भी मुलाकात करेंगे जिसके लिए मणिराम दास छावनी में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास से मुलाकात कर दिगंबर अखाड़ा पहुंचेंगे जहां कई संतों से मुखातिब होंगे जिसके बाद सरयू घाट व राम की पड़ी का निरीक्षण कर अयोध्या विकास कार्य को लेकर चल रही योजनाओं के कार्य प्रगति का भी रिपोर्ट स्थलीय निरीक्षण कर लेंगे। जिसके बाद अधिकारियों के साथ मुलाकात कर सोशल डिस्टेंस के तहत भूमि पूजन कार्य को संपन्न कराए जाने की योजना तैयार की जाएगी।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned