राम नवमी मेला पर भी कोरोना का कहर

कोरोना वायरस को लेकर राम नवमी मेला में भीड़ एकत्रित न हो पाने की तैयारी में संतों के बीच पहुंचे अधिकारी

By: Satya Prakash

Published: 19 Mar 2020, 10:04 PM IST

अयोध्या : कोरोना वायरस को लेकर राम नगरी अयोध्या में होने वाले रामनवमी मेला को भी रोके जाने की तैयारी है। जिसको लेकर अयोध्या का जिला प्रशासन लगातार संतों से संपर्क में है लेकिन संत मेले को रोके जाने पर तैयार होता नहीं दिखाई दे रहे हैं।

देशभर में कोरोना को लेकर सभी सार्वजनिक स्थलों के साथ मठ मंदिरों को भी को बंद कर दिया गया है। राम नगरी अयोध्या में होने वाले रामनवमी मेला को भी रोका जा सकता है क्योंकि इस मेले में देशभर से लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचते हैं जिसको लेकर जिला प्रशासन किसी भी प्रकार से रिस्क नहीं ले सकता है इसलिए रामनवमी मेला को रोके जाने के लिए अब जिला प्रशासन संतों से मुलाकात को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करने पहुंची काफी देर तक बंद कमरे में हुई वार्ता के बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने जिला प्रशासन पर नाराजगी जताते हुए मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर व्यवस्था किए जाने की बात कही लेकिन जिला प्रशासन देश दुनिया में फैले इस बार इसको लेकर किसी प्रकार का रिस्क नहीं ले सकती और जल्द ही रामनवमी मेले को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है।

अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज जान के मुताबिक देश में फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए रामनवमी मेले में होने वाले भीड़ के यथार्थ को लेकर अवगत कराया गया है वही बताया कि अयोध्या के संतों से बात कर सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आदेश की घोषणा की जाएगी। साथ ही रामनवमी के दिन लोग अपने घरों से ही रामलला के दर्शन कर सकें इसको लेकर तैयारी की जा रही है।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned