कांवड़ यात्रा में दिखा देश भक्ति का जज्बा

कांवड़ यात्रा में दिखा देश भक्ति का जज्बा

Satya Prakash | Updated: 26 Jul 2019, 02:43:54 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

देश भक्ति गानों पर झूमते रहे अयोध्या पहुंचे लाखों कांवरियां

अयोध्या : कारगिल में शहीद हुए जवानों किस प्रधान जी के साथ विजय दिवस के रूप में जहां पूरे देश में तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं वहीं राम नगरी अयोध्या पहुंचे लाखों कांवरिया भी देश भक्ति का जुनून दिखा कांवड़ यात्रा ने शामिल शिव भक्त डीजे की धुन पर बम बम बोल रहे काशी के साथ देशभक्ति गानों पर झूमते हुए यात्रा का प्रारंभ किया वही अयोध्या के बच्चों द्वारा कारगिल में शहीद हुए जवानों की याद में अयोध्या के स्कूलों से प्रभात फेरी निकाली गई जोकि अयोध्या की प्रमुख मार्गो से होते हुए या प्रभातफेरी में शामिल बच्चों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विजय दिवस मनाया।

राम नगरी अयोध्या में चल रहे सावन मेले व कावड़ यात्रा को लेकर जहां अयोध्या के सड़कों पर बोल बम के नारे लगते रहे वही सरस्वती विद्या मंदिर के सैकड़ों छात्रों द्वारा कारगिल विजय दिवस पर प्रभात फेरी निकाल कर भारत माता की जय के नारे लगाई तो वही अयोध्या पहुंचे बड़ी संख्या में कांवरियों में भी देशभक्ति का जुनून दिखा और यात्रा पर निकले शिव भक्त देशभक्ति गानों पर तिरंगा के साथ झूमते रहे। अयोध्या पहुंचे शिव भक्त भक्तों का मानना है कि आज के दिन जिस प्रकार से देश के जवानों ने कारगिल युद्ध में दौरान कई जवान शहीद हुए जिसको लेकर आज हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि हमारा देश ऐसे वीरों से भरा रहे वही बताया कि भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते समय यही प्रार्थना करेंगे कि हमारे देश पर किसी भी प्रकार का आंच ना आए और हमारे देश के जवान को साहस मिले।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned