scriptबड़ी खबर : अयोध्या में विदेशी पर्यटकों के लिए खुलेगा मुद्रा एक्सचेंज काउंटर | Currency exchange counter will open for foreign tourists in Ayodhya | Patrika News

बड़ी खबर : अयोध्या में विदेशी पर्यटकों के लिए खुलेगा मुद्रा एक्सचेंज काउंटर

locationअयोध्याPublished: Aug 08, 2020 10:32:48 pm

Submitted by:

Satya Prakash

भारतीय स्टेट बैंक के अयोध्या शाखा में 10 से अधिक विदेशी मुद्रा का होगा एक्सचेंज

अयोध्या में विदेशी पर्यटकों के लिए खुलेगा मुद्रा एक्सचेंज काउंटर

अयोध्या में विदेशी पर्यटकों के लिए खुलेगा मुद्रा एक्सचेंज काउंटर

अयोध्या : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ होते ही देश ही नही विदेश से लाखों भक्त अयोध्या में रामलला का दर्शन कर मंदिर निर्माण में योगदान भी देने की इच्छा रखते हैं। लेकिन विदेशी पर्यटकों को लेकर सुविधा उपलब्ध ना होने के कारण नहीं पहुंच पा रहे हैं। वही अब भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया अयोध्या में पहला विदेशी मुद्रा एक्सचेंज काउंटर खोलने जा रही है। जिससे भारत के बाहर से आने वाले पर्यटक विदेशी मुद्रा का एक्सचेंज कर सकेंगे।
राम नगरी अयोध्या में केंद्र व प्रदेश सरकार अयोध्या के विकास को लेकर तमाम योजनाएं शुरू कर दी हैं। जिससे देश विदेश से आने वाली पर्यटकों को विभिन्न प्रकार की सुविधा उपलब्ध हो सकेंगी वही अयोध्या में स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा भी अक्टूबर तक विदेशी मुद्रा काउंटर खोल जा रहा है। जिससे अयोध्या आने वाली विदेशी पर्यटकों को आर्थिक समस्या से मुक्ति मिलेगी। शाखा प्रबंधक प्रियांशु शर्मा के मुताबिक अयोध्या में पर्यटकों की सुविधा को लेकर स्टेट बैंक द्वारा विदेशी पर्यटकों के लिए मुद्रा एक्सचेंज काउंटर खुलने जा रहा है जिसके लिए आरबीआई से परमिशन भी मिल चुकी है माना जा रहा है कि अक्टूबर तक इस काउंटर को ओपन कर दिया जाएगा वहीं बताया कि अयोध्या जनपद में यह पहला काउंटर होगा जिसमें 10 से अधिक मुद्रा को एक्सचेंज किया जा सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो