scriptAyodhya की जिला पंचायत बैठक में बड़ा फैसला, गांवों के विकास पर बनीं सहमति | decision in District panchayat meeting of Ayodhya to villagers develop | Patrika News

Ayodhya की जिला पंचायत बैठक में बड़ा फैसला, गांवों के विकास पर बनीं सहमति

locationअयोध्याPublished: Apr 24, 2022 12:04:44 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

अयोध्या में जिला पंचायत बोर्ड व जिला विकास योजना समिति की सत्र की वित्तीय बैठक जिला पंचायत कार्यालय में संपन्न संपन्न हुई।

Ayodhya Villagers Meeting in Jila Panchayat Office

Ayodhya Villagers Meeting in Jila Panchayat Office

अयोध्या जिले की इस बैठक में अध्यक्षता प्रमुख रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि आलोक सिंह रोहित ने की। जिसमें प्रमुख रुप से वित्तीय वर्ष 2022- 23 के प्राप्त होने वाली अनुदान राशि 25 करोड़ के सापेक्ष कार्ययोजना के अनुमोदन पर विचार विमर्श किया गया। इसमें प्रमुख रूप से वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए संपत्तियों व विभव कर वसूली के लिए सूची बनाई जा रही है।
सड़क निर्माण, जल निकासी का समाधान होगा

बजट की 25 करोड़ की अनुदान राशि के सापेक्ष में सड़क निर्माण, जल निकासी के लिए नाला,ग्रामीण क्षेत्रों में एलईडी लाइट की स्थापना व स्वच्छता के मदों में व्यय किए जाने पर मंथन किया गया।
पंचायत की भूमि पर पूर्व निर्मित अस्पताल के जीर्ण शीर्ण भवन को धराशाई

वही इस बैठक में निर्णय लिया गया कि रुदौली विधानसभा के न्याय पंचायत नरौली में जिला पंचायत की भूमि पर पूर्व निर्मित अस्पताल के जीर्ण शीर्ण भवन को धराशाई कर उसे एक व्यवसायिक संकुल का स्वरूप दिया जाएगा इसके साथ साथ में पूर्व में निर्मित दुकानों की भवनों का अनुरक्षण की जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। बैठक में प्रमुख रूप से जनपद के विधायक,सीडीओ अनीता यादव व सदस्य रहे मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने बताया कि आज की बैठक में वित्तीय वर्ष 2022 23 के प्राप्त होने वाली 25 करोड़ की धनराशि को पंचायत के सभी ग्रामों की समस्याओं पर लगाया जाएगा।
पंचायतों को बड़ा हाइटेक बनाने का प्रयास

जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि आलोक सिंह रोहित ने बताया कि प्राप्त धनराशि को पंचायत के सभी ग्रामों की स्वास्थ्य और शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए तथा गांव के नालों सभी सड़कों जल निकासी व गांव के कोने कोने तक स्ट्रीट लाइट को लगाने का काम किया जाएगा । इसके साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने का काम भी तेजी से किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो