scriptसाकेत महाविद्यालय के प्रवेश प्रक्रिया को रद्द करने की मांग | Demand to cancel admission process of Saket College | Patrika News

साकेत महाविद्यालय के प्रवेश प्रक्रिया को रद्द करने की मांग

locationअयोध्याPublished: Sep 19, 2020 11:39:28 pm

Submitted by:

Satya Prakash

छात्र संघ के नेताओं ने प्रधानाचार्य को शौंपा ज्ञापन

साकेत महाविद्यालय के प्रवेश प्रक्रिया को रद्द करने की मांग

साकेत महाविद्यालय के प्रवेश प्रक्रिया को रद्द करने की मांग

अयोध्या : साकेत महाविद्यालय ने छात्र संघ ने सत्र 2020-21 की प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में सांकेतिक धरना प्रदर्शन दिया। और छात्र नेता अंकुर सिंह नेतृत्व में प्रवेश प्रक्रिया को रद्द करने के साथ छ : सूत्रीय मांग की लेकर प्रधानाचार्य को ज्ञापन शौंपा।
मांग पत्र में बताया है कि

1- सत्र 2020-21 की साकेत महाविद्यालय में चल रही प्रवेश प्रक्रिया सामान्य वर्ग के छात्रों के साथ किया जा रहा है छलावा सामान्य वर्ग के छात्रों का प्रवेश मेरिट सूची अब नहीं आएगी ऐसा बताया जा रहा है।
2- महाविद्यालय में 1000 प्रवेश होते ही किस प्रकार सभी सीटें फुल हो गई यह बताया जाए जबकि हर विषय में शिक्षकों की कमी नहीं है तो विषय कैसे खत्म हो गए।

3- महाविद्यालय में हिंदी अंग्रेजी समाजशास्त्र ,राजनीति ,गृह विज्ञान ,मनोविज्ञान ,अर्थशास्त्र शिक्षा शास्त्र ,इतिहास, भूगोल, सैन्य विज्ञान, शारीरिक शिक्षा जितने भी विषय बीए में चल रहे हैं सभी विषयों में कितनी सीटें हैं महाविद्यालय में इसकी जानकारी दी जाए 40 परसेंट अनारक्षित किस नियम के आधार पर प्रवेश किया गया है।
4- सामान्य वर्ग प्रवेश में ओबीसी एससीएसटी का प्रवेश क्यों दिया गया जबकि महाविद्यालय में सीटों की कोई कमी नहीं है।

5- समस्त विषयों में सीटों की जानकारी महाविद्यालय की वेबसाइट पर डाटा उपलब्ध कराया जाए ताकि हर छात्र को इसकी जानकारी हो
6 – वर्तमान प्रवेश सभी छात्रों का डाटा ऑनलाइन वेबसाइट पर दिखाया जाए

उक्त मांगों को प्राचार्य नंदेश्वर पांडेय ने स्वीकार करते हुए कहां की जितने भी बीए प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन हुए हैं सामान्य ओबीसी एससी एसटी सभी छात्रों का प्रवेश किया जाएगा किसी भी छात्र के साथ अन्याय नहीं होगा सभी छात्रों का प्रवेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो