scriptआतंकवाद पैदा करने वाले मदरसों पर लगे रोक : संत समाज | Demands of saints stop ban on madarsas creating terrorism | Patrika News

आतंकवाद पैदा करने वाले मदरसों पर लगे रोक : संत समाज

locationअयोध्याPublished: Jul 17, 2019 05:34:18 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के संतों का बयान मदरसों में बच्चों को देश विरोधी हथियार बंद मानसिकता का पढ़ाया जा रहा पाठ, दी जा रही ट्रेनिंग

ayodhya

आतंकवाद पैदा करने वाले मदरसों पर लगे रोक : संत

अयोध्या – देश के सभी मदरसों की जांच कर पढ़ने वाले बच्चो को उचित शिक्षा दिए जाने की लेकर अयोध्या के संतों ने मांग उठाई। दरसल बिजनौर के मदरसे में हथियार पाए जाने पर तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास ने कहा कि जिस तरह से मदरसों में शिक्षा हो रही है वह देश के लिए घातक है। ऐसे मदरसों को बंद कर देना चाहिए। इस मदरसे में देशभक्त नहीं देशद्रोही पैदा हो रहे हैं।उन्होंने कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे कोरे कागज की तरह होते हैं उन पर जो लिख दीजिए वही बन जाते हैं ऐसे में मदरसों की वजूद पर सवालिया निशान लगना जरूरी है।उन्होंने कहा कि या तो मदरसों में सीसीटीवी लगाकर पढ़ाई जाए या फिर मदरसों को बंद कर दिया जाए।
वही रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि मदरसों से बहुत दिन से शिकायतें आ रही हैं कि वहां पर ऐसी शिक्षाएं दी जा रही है जो देश विरोधी हैं इसलिए मदरसों की शिक्षा और व्यवस्था सार्वजनिक होनी चाहिए।सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी भी बयान दे चुके हैं कि मदरसों में आतंकवादी पैदा होते हैं ऐसे में मदरसों के खिलाफ जांच जरूरी हो गई है। मुख्य पुजारी ने कहा कि मदरसों की पढ़ाई देश के अनुकूल नहीं है यह देश के विपरीत है। उन्होंने कहा कि बिजनौर के मदरसे में हथियार मिलना चिंता का विषय है इस पर सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो