अधूरी हैं अयोध्या के विकास से जुड़ी कई योजनाएं पर्यटन मंत्री के पास भी नही है जवाब

प्रदेश के पर्यटन मंत्री के लगातार निरीक्षण के बाद भी अयोध्या में अधूरा मिला विकास के कार्य

By: Satya Prakash

Published: 06 Jan 2020, 04:50 PM IST

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के विकास पर प्रमुखता दी है जिसको लेकर अयोध्या में कई योजनाओं के तहत कार्य शुरू तो किया गया लेकिन अभी पूरा तक नहीं हो सका। इन परियोजनाओं को पूरा होने में अभी कितना समय लगेगा इसका जवाब योगी सरकार के पर्यटन मंत्री के पास भी नहीं है।

वर्षों से राम नगरी में चल रहे विकास सम्बंधित योजनाओं का निरीक्षण करने प्रदेश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी अयोध्या पहुंचे। जिसकी शुरुवात राम कोट क्षेत्र से की जहां मार्ग लगाए गए पत्थरों को देखकर नाराज हुए। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद रमेश दास मार्ग पर लगाए जाने वाले पत्थरों पर आपत्ति जताते हुए बताया कि पत्थर लगाए जाने के बाद अंडर ग्राउंड सीवर, बिजली लाइन व पानी लाइन की व्यवस्था सही रूप से नहीं हो सकती है। जिसके बाद राम की पैड़ी अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय निर्माणाधीन कोरियाई पार्क का भी निरीक्षण किया । जब कि इस निरीक्षण के पूर्व एक सप्ताह में यह दुसरी बार निरीक्षण का दौर रहा है। इसके पूर्व अयोध्या दौरे में राम की पैड़ी, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन सहित कई महत्वपूर्ण स्थानों का भी दौरा किया गया था लेकिन यह सभी कार्य अभी भी बंद है

इस निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि निरीक्षण किया जा रहा है जहां पर सुधार की आवश्यकता है अधिकारियों को निर्देशित भी कर रहे हैं बताया कि वर्षों से चल रहे कार्य समय से पूरे हो जाएंगे कुछ गुणवत्ता की कमी के कारणों से कार्य बंद किए गए हैं जल्द ही शुरू कराकर पूर्ण किया जाएगा वही दावा भी किया कि यह योगी सरकार में किसी भी प्रकार से कोई भी गड़बड़ी नहीं हो सकती इसके खिलाफ हम सभी सख्त हैं।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned