Ayodhya : दवा न मिलने से स्थानीय नागरिक ही नही श्रद्धालु भी हो रहे परेशान

ड्रग इंस्पेक्टर के खिलाफ लामबंद हुए मेडिकल स्टोर व्यापारी जिलाधिकारी से कर रहे निलंबित करने की मांग

By: Satya Prakash

Published: 28 Feb 2021, 10:47 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में स्थानीय नागरिक की नहीं बल्कि दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को भी दवा नहीं मिल पा रही है जिसके कारण भाई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल अयोध्या में ड्रग इंस्पेक्टर की कार्रवाई से नाराज होकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया है जिसके कारण आज 4 दिनों से अयोध्या की सभी थोक व फुटकर मेडिकल संबंधित स्टोर बंद कर दिए गए हैं। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने किसी भी प्रकार से इस हड़ताल को समाप्त नहीं कर पाया हैं। और अब इस हड़ताल में प्रदेश के केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश कार्य समितिि के भी शामिल हो गए हैं।

दरसल अयोध्या में तैनात ड्रग इंस्पेक्टर सीपी रस्तोगी पर आरोप है कि उन्होंने दवा व्यवसायियों से उनके लाइसेंस के नवीनीकरण के नाम पर और नये लाइसेंस बनाने सहित दूसरी वजहों को लेकर व्यापारियों का उत्पीड़न किया है. उनके साथ दुर्व्यहार किया है. इसी मामले को लेकर अयोध्या में दवा की सभी दुकानें 4 दिन से बंद हैं. जिसकी वजह से आम लोग बहुत परेशान है.केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अवि आनंद ने बताया कि जब तक हमारी मांगे मानी नहीं जाती, ड्रग इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, तब तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी. हालांकि मानवता के नाते हमारी हड़ताल से किसी मरीज और घायल की जान नहीं जायेगी. इमरजेंसी में मरीजों को दवायें उपलब्ध करायेंगे.

अयोध्या में चल रहे हड़ताल को लेकर अब केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन अयोध्या इकाई के द्वारा प्रदर्शन किया गया इस दौरान इस आयोजन में प्रदेश कार्यकारिणी के लोग भी शामिल हो गए हैं अयोध्या पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन जल्द इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ड्रग इंस्पेक्टर पीसी रस्तोगी पर कार्रवाई नहीं की गई तो प्रदेश व्यापी हड़ताल शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : राम मंदिर के लिए 42 दिन में मिला 2100 करोड़ का दान

Ram Mandir
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned