हिलारें मार रहा भक्तों का उत्साह, मंदिर के लिए भारी मात्रा में आ रहा है दान

- 5 तक अरबपति हो जाएंगे रामलला
- राम मंदिर के लिए खूब दान कर रहे हैं भक्त

By: Hariom Dwivedi

Published: 02 Aug 2020, 08:02 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. जैसे-जैसे अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे रामभक्तों में मंदिर के प्रति आकर्षण बढ़ता ही जा रहा है। रामलला के खाते में हर रोज बढ़ती दान राशि से उम्मीद है कि 5 अगस्त तक खाते में 100 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा हो जाएगी। देशभर के श्रद्धालु ऑनलाइन और नगद रामलला के खाते में राशि जमा कर रहे हैं। ट्रस्ट की अपील के बाद भी बड़ी मात्रा में सोने-चांदी की ईंट भी अयोध्या पहुंच रही है।

स्टेट बैंक के अफसरों ने बताया कि हर रोज हजारों की संख्या में बैंक से दान करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारियां मांगी जा रही हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम में हालांकि, सीमित लोगों को आमंत्रण भेजा गया है लेकिन फिर भी हर रोज सैकड़ों लोग मंदिर निर्माण के लिए सीधे बैंक पहुंचकर दान कर रहे हैं। बैंक अफसरों के अनुसार भूमि पूजन की तारीख तय होने के बाद बड़ी संख्या में धनराशि स्थानांतरित हो रही है। ट्रस्ट के खाते में ऑनलाइन व्यवस्था के अतिरिक्त चेक से भी धनराशि जमा हो रही है। अभी तक सबसे बड़ा दान पटना स्थित महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव व पूर्व आइपीएस अफसर कुणाल किशोर के दो करोड़ रुपए का है। महाराष्ट्र के एक दानदाता ने भी एक करोड़ जमा किया है। बैंक अफसरों का कहना है कि तकनीकी कारणों से अभी विदेशी राशि बैंक में जमा नहीं हो रही है। इससे विदेशी भक्तों को निराश होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: रामलला को नहीं चाहिए सोना-चांदी, कैश कीजिए दान

एसबीआइ में है खाता
इसी साल फरवरी माह में मंदिर निर्माण के लिए भारतीय स्टेट बैंक में खाता खोला गया था। लॉकडाउन अवधि में ही साढ़े चार करोड़ रुपए खाते में जमा हो चुके थे। रामलला के पहले के पुराने चढ़ावे को मिलाकर इस समय ट्रस्ट के खाते में 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि जमा हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : हर चेहरे पर उल्लास, उम्मीद और आशा की किरण

ट्रस्ट आफिस में नगद जमा
बड़ी संख्या में लोग 1101 रुपए, 501 रुपए और 101 रुपए का दान भेज रहे हैं। रामभक्त ट्रस्ट कार्यालय में भी कैश दान कर रहे हैं। औसतन 50 से 80 हजार रुपए ट्रस्ट के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्त हर रोज बैंक में जमा करा रहे हैं। ट्रस्ट के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्त के अनुसार प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू के स्थानीय प्रतिनिधियों ने सूचना दी है कि 5 अगस्त से पहले उनका ट्रस्ट बैंक खाते में 20 करोड़ से अधिक की राशि जमा कराएगा।

यह भी पढ़ें: हनुमानगढ़ी में 7 मिनट रहेंगे पीएम मोदी, कोई छू नहीं सकेगा, प्रसाद भी देने पर मनाही

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned