भक्त ने बनवाई भगवान राम के नाम पर 51 हजार ईंट, खास मिट्टी से किया जा रहा निर्माण

- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम भक्तों में खुशी

- भक्त ने बनवाई भगवान राम के नाम पर 51 हजार ईंट

- खास मिट्टी से तैयार होगी ईंट

अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले (Ayodhya Verdict) के बाद भक्त भगवान राम को उनके भव्य मंदिर में देखना चाहते हैं। इसलिए राम भक्त अब मंदिर के निर्माण पर टकटकी लगाए बैठे हैं। ऐसा ही एक भक्त अयोध्या में मिला जिसने राम मंदिर के फैसले के साथ ही 51 हजार भगवान राम नाम की ईंट बनवाना शुरू कर दी। राम मंदिर निर्माण की तारीख का ऐलान होते ही यह 51 हजार अवल दर्जे की ईंट रामलला के गर्भगृह की नींव भरने के लिए राम जन्मभूमि में दान कर दी जाएगी।

मटियारी मिट्टी की बनी ईंट

जिस जगह राम नाम की ईंट बन रही है वहां पर जूते चप्पल पहनकर जाना वर्जित है। भट्टे के मालिक संदीप वर्मा के मुताबिक उनके मन में इच्छा जागी कि राम मंदिर के गर्भगृह की नींव भरने के लिए 51 हजार ईंट रामलला को दान करें। इसलिए उन्होंने 51 हजार की ईंट रामलला के गर्भ गृह के लिए बनवाना शुरू कर दी। यह ईंट विशेष तरह की मटियारी मिट्टी से बनाई जाएगी। ईंट में शुद्धता का पूरा ध्यान रखा गया है। ईंट पाथने के लिए 16 मजदूर लगाए गए हैं, जो कि 51 हजार ईंट को तैयार करेंगे।

रामभक्तों में खुशी

आस्थावन भक्तों में राम मंदिर पर फैसला आने के बाद उत्साह है। कई पीढ़ियों के बाद अब रामलला अपने महल में विराजमान होने की तैयारी में हैं। ऐसे मे भक्तों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर पर फैसले के बाद 105 गांव के परिवार 500 साल बाद पहनेंगे पगड़ी और जूते

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned