scriptअयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक, डीजीपी ने बताया 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर | dgp op singh said many social media accounts are kept under watch | Patrika News

अयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक, डीजीपी ने बताया 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर

locationअयोध्याPublished: Nov 08, 2019 02:18:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

अयोध्या मामले पर फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी को तलब किया

अयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक, डीजीपी ने बताया 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर

अयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक, डीजीपी ने बताया 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर

लखनऊ. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद (Ayodhya Verdict) पर अंतिम फैसले की घड़ी नजदीक है। अयोध्या मामले पर फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) और मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी को तलब किया। फैसले से पहले मुख्य न्यायधीश ने दोनों अधिकारियों से प्रदेश की मौजूदा स्थिति की जानकारी की रिपोर्ट लेने के लिए तलब किया।
1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर

अयोध्या मामले को लेकर पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं। ऐसे में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उत्तर प्रदेश और खासतौर से अयोध्या में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर पुलिस व प्रशासन पैनी नजर रख रहा है। डीजीपी ने बताया कि पुलिस करीब 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर रख रही है। अगर जरूरत पड़ी, तो कुछ समय के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद करवाई जा सकती हैं। हालांकि, फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।
अयोध्या मामले में जल्द फैसले की संभावना के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवायजरी जारी की है। गृह मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सभी राज्यों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है। एडवाइडजरी में उन स्थानों की पहचान की गई है, जो ज्यादा संवेदनशील हो सकते हैं । आरपीएफ ने रेलवे स्टेशनों के समीप और उसके दायरे में आने वाले धार्मिक ढांचों पर करीब से नजर रखने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो