scriptAyodhya डेवलपमेंट में जिला प्रशासन तलाश रही अपनी जमीन | District administration is looking for land in Ayodhya Development | Patrika News

Ayodhya डेवलपमेंट में जिला प्रशासन तलाश रही अपनी जमीन

locationअयोध्याPublished: Feb 28, 2021 10:30:09 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम जन्मभूमि परिसर के साथ आसपास के क्षेत्र को विकसित करने की तैयारी

रामलला की जन्मभूमि अयोध्या छह लेन सड़क से जुड़ेगी, बढ़ेगी लखनऊ-गोरखपुर हाईवे की चौड़ाई

रामलला की जन्मभूमि अयोध्या छह लेन सड़क से जुड़ेगी, बढ़ेगी लखनऊ-गोरखपुर हाईवे की चौड़ाई

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) के साथ अयोध्या (Ayodhya) को विकसित किए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है इसके लिए पहले चरण में सभी नजूल की भूमि की तलाश की जा रही है जिस पर अवैध कब्जों को भी हटाए जाने का कार्य किया जा रहा है। जिससे विकास कार्यों को लेकर सरकार द्वारा दिए गए तमाम योजनाओं के अनुरूप अयोध्या को तैयार किया जा सके।
राम मंदिर निर्माण के साथ राम जन्मभूमि परिसर व अयोध्या को मंदिर के अनुरूप विकसित करने का कार्य भी जिला प्रशासन ने शुरू कर दिया है। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की जमीनों को भी अधिग्रहित किया जाएगा लेकिन इस दौरान उन्हें अयोध्या के परिक्रमा मार्ग पर बसाए जाने के लिए भी जिला प्रशासन ने तैयार की है जिसके लिए जिसके लिए परिक्रमा मार्ग पर नजूल की भूमि तलाश उस पर अवैध कब्जों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आज अयोध्या के चक्रतीर्थ क्षेत्र स्थित परिक्रमा मार्ग पर अधिकारियों ने बड़ी संख्या में नजूल की भूमि को खाली कराए जाने का कार्य किया गया इस दौरान कुछ लोगों द्वारा किए गए अवैध निर्माण को जल्द से जल्द खाली करने का अल्टीमेटम भी दिया है माना जा रहा है कि परिक्रमा मार्ग पर नजूल की भूमि को खाली कराए जाने के बाद परिसर से सटे लोगों को जल्द ही आवंटित भी कर दिया जाएगा जिसे परिसर के आसपास के क्षेत्र को विकसित किए जाने का कार्य प्रारंभ किया जा सके। इस दौरान एडीएम, नायब तहसीलदार व नजूल विभाग के अधिकारी के साथ सुरक्षा बल मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो