scriptयोगी के स्वागत में मनाई गई दीवाली, आतिशबाजी से किया गया स्वागत | Diwali celebrated to welcome Yogi was welcomed with fireworks | Patrika News

योगी के स्वागत में मनाई गई दीवाली, आतिशबाजी से किया गया स्वागत

locationअयोध्याPublished: Mar 10, 2022 08:45:14 pm

Submitted by:

Satya Prakash

उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर से मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के आने को लेकर सन्तों ने मनाई उत्सव, जमकर बांटी मिठाई

योगी के स्वागत में मनाई गई दीवाली, आतिशबाजी से किया गया स्वागत

योगी के स्वागत में मनाई गई दीवाली, आतिशबाजी से किया गया स्वागत

अयोध्या. उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए सीट हासिल की है। जिसको लेकर अयोध्या संतों ने जमकर जश्न मनाया और मिठाई भी बांटी तो वहीं शाम होते ही अयोध्या कर नजारा बदल गया और योगी के स्वागत में दीपावली का आयोजन भी कर दिया जहां भगवान राम के भी लगाए गए।
अयोध्या ऐतिहासिक जीत मनाया गया जश्न

अयोध्या विधानसभा के साथ उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की बहुमत के साथ जीत हासिल की जाने को लेकर पूरी अयोध्या में उत्सव के रूप मनाया गया। हर तरफ एक ही गाने सुनाई दे रहे थे। जो राम को लाये हैं हम उनको लाएंगे यूपी फिर से हम भगवा लहरायेंगे। तो वहीं दूसरी तरफ अयोध्या के मठ मंदिर में भी इस ऐतिहासिक जीत का जश्न रहा और अयोध्या के हनुमानगढ़ी पर पुजारी राजू दास व अन्य साधु सन्तों ने शाम होते ही प्रसिद्ध पीठ हनुमान गढ़ी पर 1100 दीप जलाकर योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनाये जाने का स्वागत किया। तो वहीं आतिशबाजी कर दिवाली मनाई।
अयोध्या के साधु संत मना रहे उत्सव

अयोध्या में जीत की खुशी मनाए जाने के साथ पुजारी राजू दास ने कहा कि आज अयोध्या के साधु संत उत्सव मना रहे हैं जैसे राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। दीपावली मनाई जा रही है। उसी प्रकार काशी विश्वनाथ में भगवान भोले का मंदी बने और मथुरा भगवान श्री कृष्ण जिनके सपने में आते थे जिनके साइकिल तोड़ दिए उनकी भव्य दिव्य मंदिर का निर्माण हो । और इसी उत्साह के साथ हम लोग दीप जलाकर पर्व मना रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो