scriptEid prayers will be offered at 309 places in Ayodhya | अयोध्या में कड़ी सुरक्षा के बीच 309 स्थानों पर पढ़ी जाएगी ईद का नमाज | Patrika News

अयोध्या में कड़ी सुरक्षा के बीच 309 स्थानों पर पढ़ी जाएगी ईद का नमाज

अयोध्या में मस्जिद के पास हुए घटना के बाद ईद पर्व को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा, वहीं सड़कों पर नही अदा होगी नमाज

अयोध्या

Updated: May 02, 2022 09:01:40 pm

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में भी कड़ी सुरक्षा के बीच 309 स्थानों पर ईद की नमाज अदा की जाएगी। जिसके लिए सुरक्षा के भी बड़ी तैयारी की गई है। किसी भी रूप से ईद पर्व में अराजक तत्वों के द्वारा दखलन न हो सके इसलिए सभी सुरक्षा एजेंसियों को एक्टिव कर दिया गया है।
अयोध्या में कड़ी सुरक्षा के बीच 309 स्थानों पर पढ़ी जाएगी ईद का नमाज
अयोध्या में कड़ी सुरक्षा के बीच 309 स्थानों पर पढ़ी जाएगी ईद का नमाज
अयोध्या के मस्ज़िद व ईदगाह पर बढ़ी सुरक्षा

अयोध्या में ईद के नमाज को लेकर जिला प्रशासन सुरक्षा की तैयारी में जुटा हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस फोर्स के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट भी ईदगाह व मस्जिदों के पास तैनात किए गए हैं। इस बार सड़क पर नमाज अदा नहीं की जाएगी। अयोध्या जनपद के 156 ईदगाह व 153 मस्जिदों में जिला प्रशासन ईद की नमाज सकुशल संपन्न करवाने के लिए कमर कस ली है। वहीं शहर में 36 मस्जिद और सिविल लाइन की ईदगाह में ईद की नमाज संपन्न कराई जाएगी।
शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में अलग अलग समय होगी नमाज

इस बार ईद की नमाज के समय में भी परिवर्तन किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 7:00 बजे से 8:30 बजे तक नमाज अदा करवाई जाएगी वही 8:30 से 9:00 तक शहर के ईदगाह व मस्जिदों में नमाज संपन्न कराई जाएगी। दरसल 2 वर्ष से कोरोना के चलते ईद का त्योहार मनाया जा रहा है जिसको लेकर मुस्लिम समुदाय में खासा उत्साह दिखाई पड़ रहा है। तो वहीं पूर्व में इस पर्व को लेकर कुछ अराजक तत्वों के द्वारा सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की गई थी लेकिन पुलिस की सक्रियता नी इस घटना को अंजाम देने से पहले ही लगाम लगा दिया था। तो वही नवाज में किसी प्रकार का दखलअंदाजी ना हो इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.