scriptAyodhya : राम नगरी से वाराणसी व गोरखपुर के लिए सितंबर से दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन | Electric train will run from Ram Nagari in September | Patrika News

Ayodhya : राम नगरी से वाराणसी व गोरखपुर के लिए सितंबर से दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

locationअयोध्याPublished: Jul 30, 2021 10:51:22 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाये जाने के लिए हो रहा विद्युतीकरण का कार्य

राम नगरी से वाराणसी व गोरखपुर के लिए सितंबर से दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

राम नगरी से वाराणसी व गोरखपुर के लिए सितंबर से दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या से वाराणसी व गोरखपुर के लिए सितंबर माह से इलेक्ट्रिक इंजन की ट्रेन दौड़ेगी। जिसके लिए विद्युतीकरण के कार्य को सितंबर के अंतिम सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। अयोध्या जंगशन स्टेशन अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि सितंबर में CRF की ट्रायल के बाद कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।
सितंबर माह से इलेक्ट्रिक ट्रेनों का सफर होगा शुरू

राम मंदिर निर्माण के साथ श्रद्धालुओं व पर्यटकों की संख्या बढ़ गया है। उपयुक्त साधन न होने के कारण बाहर से आने वाले पर्यटक आने से कतरा रहे हैं। तो वहीं अधिकतर निजी वाहनों से ही अयोध्या पहुंच रहे हैं। जिसको देखते हुए उत्तरोत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे ने वाराणसी व गोरखपुर तक के लिए इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन का सफर जल्द शुरू किए जाने के लिए विद्युतीकरण का कार्य कर रही है। जिसे सितंबर माह तक पूरा कर ट्रायल के बाद एक्सप्रेस लाइन को जोड़ दिया जाएगा।
वाराणसी व गोरखपुर के लिए चलने लगेगी इलेक्ट्रिक इंजन

अयोध्या जंगशन अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अयोध्या में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। जो कि अब अंतिम प्रक्रिया में है। सितंबर में CRF का ट्रायल के बाद पहले गोरखपुर और वाराणसी के लाइन को शुरू कर दिया जाएगा जिसके बाद प्रयागराज और लखनऊ से जोड़े जाने का कार्य किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो