scriptस्कूल की मान्यता के लिए कर्मचारी ने मांगा एक लाख की घूस वीडियो वायरल | Employee seeks one lakh bribe video for recognition of school viral | Patrika News

स्कूल की मान्यता के लिए कर्मचारी ने मांगा एक लाख की घूस वीडियो वायरल

locationअयोध्याPublished: Dec 13, 2019 11:23:55 pm

Submitted by:

Satya Prakash

पूरा बाजार शिक्षा क्षेत्र के धर्मपुर में एक स्कूल की मान्यता के लिए एक लाख की मांग, जांच शुरू

स्कूल की मान्यता के लिए कर्मचारी ने मांगा एक लाख की घूस वीडियो वायरल

स्कूल की मान्यता के लिए कर्मचारी ने मांगा एक लाख की घूस वीडियो वायरल

अयोध्या : प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था को लेकर भले ही तमाम योजनाएं चला रहे हैं लेकिन आज शिक्षा जगत में खुलने वाले माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा का बाजारीकरण हो रहा है और जिसका कारण है कि एक स्कूल की मान्यता के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को लाखों रुपए घूस में देने पड़ते हैं। ऐसी एक घटना अयोध्या जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी का वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक स्कूल की मान्यता के लिए अधिकारियों के नाम से एक लाख रुपये की मांग की गई।
इस वीडियो में अयोध्या जनपद के पूरा बाजार शिक्षा क्षेत्र के धर्मपुर में एक स्कूल की मान्यता के लिए जब एक महिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वाले पहुंची तो वहां मान्यता मिलने का प्रोसेस बता रहे कर्मचारी ने कहा कि अभी मान्यता के लिए कुछ समय लगेगा लगभग 6 महीने के बाद ही अपने फाइल को जमा करें और मान्यता के लिए मानदेय धनराशि के साथ अधिकारियों को एक लाख रूपय देने की बात कही है। इस वीडियो के बारे में उन्हें के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है आनन-फानन में बेसिक शिक्षा अधिकारी इस मामले की गहन जांच कर रहे हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो