scriptमंदिर निर्माण के साथ 25 हजार यात्रियों के लिए बनेगा सुविधा केंद्र | Facilitation center will be made for the passengers in Ram temple | Patrika News

मंदिर निर्माण के साथ 25 हजार यात्रियों के लिए बनेगा सुविधा केंद्र

locationअयोध्याPublished: May 15, 2022 11:42:37 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी जानकारी कहा आने वाले श्रद्धालुओं के सामानों को रखने की होगी व्यवस्था

मंदिर निर्माण के साथ 25 हजार यात्रियों के लिए बनेगा सुविधा केंद्र

मंदिर निर्माण के साथ 25 हजार यात्रियों के लिए बनेगा सुविधा केंद्र

अयोध्या. राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के साथ यात्री सुविधाओं को भी तैयार करने का कार्य को शुरू करने की तैयारी जा रही है रस की माने तो आज राम जन्मभूमि परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर किस प्रकार की व्यवस्थाएं तैयार की जाएंगी इस पर मोहर लग गया है अब मंदिर निर्माण किए जाने के साथ यात्रियों के लिए एक सुविधा केंद्र बनाया जाएगा।
मंदिर निर्माण के साथ यात्री पर ट्रस्ट का होगा फोकस

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक रविवार को समाप्त हो गई। जिसमे मंदिर के साथ यात्री सुविधा का विस्तार करने पर भी निर्णय हो गया है । इसके निर्माण के बाद 25000 दर्शनार्थियों को दर्शन के लिए जाते समय अपना सामान रखने की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी । श्री राम मंदिर दर्शन के लिए भीतर प्रवेश के पहले मोबाइल ,इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ,पर्स ,बैग आदि बाहर रखना पड़ता है । अभी तक आसपास की दुकानों में बने निजी लॉकर में दर्शनार्थी यह सब सामान रखते हैं । जिसमें अधिक पैसे वसूलने की शिकायत आती रहती है । इसीलिए राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा यह सुविधा उपलब्ध कराने के बाद यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।
25000 यात्रियों के लिए बनेगा सुविधा केंद्र

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर के साथ साथ तीर्थ यात्रियों का सुविधा केंद्र तैयार हो इसकी सहमति बन गई है पहले चरण के प्राथमिक दौर में यह मानकर चला जाए कि हम 25000 तीर्थ यात्रियों के सुविधा का निर्माण कर सकते हैं तीर्थ यात्रियों की सुविधा का अर्थ है रेलवे स्टेशन से कोई उतरा तो कहीं अपना सामान रख सकता है जूता मोबाइल रख सकता है इस सुविधा को हम साथ साथ शुरू करेंगे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो