script

दीपोत्सव के पहले अयोध्या में सजेगा मेला बाजार, सीएम योगी भी होंगे शामिल

locationअयोध्याPublished: Oct 24, 2021 03:52:11 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के जीआईसी मैदान में कुम्हार व पटरी दुकानदारों के साथ दीपोत्सव बनाए जाने की तैयारी में सजेगा मेला बाजार, सीएम योगी करेंगे मेले का उद्घाटन

दीपोत्सव के पहले अयोध्या में सजेगा मेला बाजार, सीएम योगी भी होंगे शामिल

दीपोत्सव के पहले अयोध्या में सजेगा मेला बाजार, सीएम योगी भी होंगे शामिल

अयोध्या. राम नगरी में पांचवें दीपोत्सव की तैयारी की जा रही है इस वर्ष होने वाले दीपोत्सव बेहद खास स्वरूप में दिखाई देगा। तो वही इस दीपोत्सव के पहले कुम्हार सहित अन्य छोटे दुकानदारों के लिए दीपोत्सव पर बाजार मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।
28 अक्टूबर को लगेगा मेला बाजार

अयोध्या नगर के जीआईसी मैदान में 28 अक्टूबर को भव्य बाजार मेला का आयोजन किया जाएगा जोकि 5 नवंबर तक चलेगा। इसके लिए नगर निगम के द्वारा इस पूरे मेले को लगाए जाने के लिए तैयार किया जा रहा है। जिसमें सैकड़ों दुकानदार अपने सामानों की बिक्री करेंगे। इस मेले का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा किया जा सकता है। दरसल अयोध्या में चल रहे दीपोत्सव की तैयारी का जायजा लेने के लिए 28 अक्टूबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस दौरान दीपोत्सव को छोटे दुकानदारों के साथ भी मनाया जा सके इसके लिए इस मेले में शामिल हो सकते हैं।
हर घर में मनेगी दिवाली बांटे जाएंगे तेल, दीया और बत्ती

अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि दीपोत्सव में पूर्व की भांति इस वर्ष भी नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए तैयारी की जा रही है। इस बार भी विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा लेकिन इसके साथ ही अयोध्या में साफ-सफाई को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी हमेशा हम लोगों को निर्देशित करते रहते हैं इस क्रम में पूरी सफाई का अभियान चलेगा। वहीं कहा कि हर घर दिवाली हो जिसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उनके घरों पर भी दिए जले नगर निगम ऐसी सभी गरीब बस्तियों में जाएगा और दीपक, तेल और बत्ती का वितरण करेगा। इसके अलावा 108 पौराणिक कुंडों पर दिवाली मनाई जाएगी। दीप जलाए जाएंगे। साथ ही बताया कि अब की बार 28 अक्टूबर से एक मेले का आयोजन करने जा रहे हैं। इस आयोजन में सभी पटरी दुकानदार एक स्थान पर दुकान लगाएंगे। जोकि दीपोत्सव के बाद तक यह मेला चलता रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो