कृषि बिल के विरोध का संदेश लेकर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने पद यात्रा पर निकला किसान

कृषि बिल के विरोध में अंबेडकर नगर का किसान पदयात्रा से दिल्ली के लिए हुआ रवाना

By: Satya Prakash

Published: 10 Jan 2021, 09:57 PM IST

अयोध्या : कृषि सुधार बिल के विरोध में किसानों का विरोध जारी है. उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले कि निवासी एक किसान ने पदयात्रा कर दिल्ली पहुंचकर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का निर्णय लिया है. अंबेडकर नगर के बसखारी क्षेत्र से पदयात्रा कर अयोध्या के गांधी पार्क पहुंचे।

देशभर के कई राज्यों के किसान राजधानी दिल्ली को घेरकर कृषि सुधार बिल केंद्र सरकार से वापस लेने की मांग कर रहे हैं. सितंबर में बने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 26 नवंबर से पंजाब और हरियाणा के किसानों की ओर से आंदोलन चल रहा है. लगातार दिल्ली सीमा का किसानों का घेराव जारी है. सिंधु बॉर्डर पर कई किसान संगठनों से जुड़े किसान डटे हैं।वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले के युवा किसान अश्वनी कुमार ने पदयात्रा कर राजधानी दिल्ली पहुंचने का निर्णय लिया है. अश्वनी 7 जनवरी को अपने घर से पैदल निकले हैं. पदयात्रा कर वह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे.

कृषि बिल के विरोध में पद यात्रा पर निकले अश्वनी ने बताया कि वह पदयात्रा कर सरकार को किसानों की समस्याओं से अवगत कराने का एक संदेश देना चाहते हैं. शासन को संदेश देना चाहते हैं कि कृषि सुधार बिल किसानों के हित में नहीं है इसे वापस लिया जाना चाहिए।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned