अयोध्या में पूर्व राज्यमंत्री सहित दर्जनों सपा के कार्यकर्ताओं को किया नजर बन्द

श्री राम एयरपोर्ट को लेकर भूमि अधिग्रहण में मुआवजे की रकम में भेदभाव से नाराज किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी

By: Satya Prakash

Published: 30 Sep 2020, 11:37 PM IST

अयोध्या : श्रीराम एयरपोर्ट को लेकर किसानों का आंदोलन बढ़ता जा रहा है। किसानों को लेकर समाजवादी पार्टी का रुख भी अब गरम है जिसको लेकर किसानों से मुलाकात करने जा रहे सपा के पूर्व मंत्री व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया और उन्ही के आवास पर ही नजर बन्द कर दिया।

अयोध्या में बनने की तैयारी में श्रीराम एयरपोर्ट को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भूमि अधिग्रहण के लिए दिए जा रहे हैं मुआवजे को लेकर नाराज चल रहे किसानों से मिलने धर्मपुर गांव जा रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री तेज नारायण पांडे को नगर में स्थित आवास पर ही नजरबंद कर दिया गया. इस दौरान जबरन जाने के प्रयास में सुरक्षा कर्मियों व कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई जिसके बाद उन्हें घर के अंदर बंद कर दिया गया इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए.

पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों से नफरत कर रही है. उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के लिए जिस जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है उसमें किसानों के साथ भेदभाव बरता जा रहा है. कहा कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में 3 गांव की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है, जिसमें धर्मपुर गांव के किसानों को बहुत कम मुआवजा मिल रहा है. जितना मुआवजा जनौरा नंदापुर गांव के किसानों को मिल रहा है वही मुआवजा धर्मपुर गांव के किसानों को भी मिलना चाहिए। जो कि उन किसानों को नहीं मिल पा रहा है वही कहा कि आज पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम है।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned