राम मंदिर निर्माण के लिए गौतम गंभीर ने दिया एक करोड़ का चंदा

- बोले- भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना
- दिग्विजय सिंह ने विश्व हिंदू परिषद से की यह अपील

By: Neeraj Patel

Published: 21 Jan 2021, 08:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए अब दिल्ली के सांसद भी आगे आने लगे हैं। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने पहल करते हुए मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए की राशि चंदे के रूप में दी है। गुरुवार को गौतम गंभीर ने 1 करोड़ रुपए का चेक दिल्ली में स्वामी अवधेशानंद को सौंपकर इस शुभ कार्य में अपना योगदान दिया हैं। गौतम गंभीर ने कहा है कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं, बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है। इस शुभ काम में अपना सहयोग दे पाना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। एक शानदार राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना रहा है। लंबे समय से अटके हुए इस मुद्दे का अब खत्म किया गया है। इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा। इस प्रयास में एक छोटा सा योगदान दिया गया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण से अयोध्या और आसपास के इलाकों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। आसपास के लोगों को रोजगार मिलेगा। इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश वासियों की तरफ से धन्यवाद। उनके अथक प्रयासों से हम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन पा रहे हैं। दरअसल, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए देश में राम मंदिर समर्पण निधि अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत देश के हर हिंदू परिवार से 'समर्पण निधि' ली जा रही है और लोग करोड़ों रुपये दान कर रहे हैं।

जनता के सामने रखा जाए पुराने चंदे का लेखा-जोखा

राम मंदिर के लिए दान देने वालों की कड़ी में अब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चंदा दिया है। वहीं इससे पहले गोंडा सदर विधायक ने एक करोड़ रुपए का चंदा दिया है। उधर, दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिये राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को चेक भेजा। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा। साथ ही, राम मंदिर निर्माण के लिए देश में लोगों से चंदा जुटाने का काम सौहार्द्रपूर्ण तरीके से करने की अपील की। हालांकि, दिग्विजय सिंह ने विश्व हिंदू परिषद से अपील की है कि वह राम मंदिर के पुराने चंदे का लेखा-जोखा भी जनता के सामने रखा जाए।

Ram Mandir
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned