scriptजाने क्या हुआ कि महिला को राज्यपाल आनंदी बेन ने दिए 1 लाख रुपये | Governor Anandi Ben gave one lakh rupees to the woman | Patrika News

जाने क्या हुआ कि महिला को राज्यपाल आनंदी बेन ने दिए 1 लाख रुपये

locationअयोध्याPublished: Mar 13, 2021 09:23:18 am

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय में दीक्षान्त समारोह के दौरान बस्ती की किसान महिला ने अपने फसल का दिया उपहार

जाने क्या हुआ कि महिला को राज्यपाल आनंदी बेन ने दिए 1 लाख रुपये

जाने क्या हुआ कि महिला को राज्यपाल आनंदी बेन ने दिए 1 लाख रुपये

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज वेद समारोह के दौरान बस्ती जनपद के हरैया तहसील नागपुर गांव के रहने वाली महिला कृष्णावती ने महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन से मुलाकात कर मशरूम का उपहार दिया और खेती के लिए लोन की मांग की। तो वही महामहिम राज्यपाल ने तत्काल महिला को 100000 रुपये देने की घोषणा की।
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या जनपद के आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज में मेधावियों को गोल्ड मेडल दिया और बस्ती की प्रगतिशील महिला किसान कृष्णावती के साहस की सराहना की। बस्ती के हरैया तहसील के नागपुर गांव की रहने वाली कृष्णावती किराए की जमीन लेकर मशरूम की खेती करती है। उसके इस साहस को देखकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अवध विश्वविद्यालय के सभागार में घोषणा की राज्यपाल के कोष में जो एक करोड़ रुपए होता है उसमें से एक लाख रुपये बस्ती के प्रगतिशील महिला किसान कृष्णावती को देंगी ताकि वह अपनी खेती और अच्छी कर सकें।महिला की तारीफ करते हुए राज्यपाल ने कहा कि महिला हो या पुरुष जो मेहनत करता है उसकी तारीफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या के डीएम ने बस्ती के डीएम से बात की है कि उस महिला को मुद्रा योजना के तहत उसको लोन भी मिल सके।
अवध विश्वविद्यालय में संबोधन के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे हुए हैं और देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है।उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विश्वविद्यालय व महाविद्यालय अमृत महोत्सव मनाए और शहीदों के बारे में आने वाले पीढ़ियों को बताएं कि हमारे पूर्वजों ने किस तरह से शहीद होकर देश को आजाद कराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो