scriptAyodhya : हनुमान मंदिर में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप | Hanuman Temple stirred the reported bomb | Patrika News

Ayodhya : हनुमान मंदिर में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप

locationअयोध्याPublished: Jul 25, 2021 12:02:41 am

Submitted by:

Satya Prakash

14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर पड़ने वाला सहादतगंज हनुमान गढ़ी में फर्जी बम की सूचना देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी

राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या 14 कोसी परिक्रमा मार्ग के सहादतगंज हनुमान गढ़ी में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया आनन फानन में बम डिफ्यूज स्क्वायड के जवानों के साथ सुरक्षा के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लेकिन जांच के बाद पता चला कि सिर्फ गुमराह करने के लिए यह कॉल किया गया था। पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
सहादतगंज हनुमानगढ़ी में बम होने की सूचना निकला गलत

अयोध्या के सहादतगंज हनुमान गढ़ीं में गुरु पूर्णिमा के मौके पर भंडारे का आयोजन किया जा रहा था। अचानक डायल 112 पर मंदिर में बम होने की सूचना मिली तो बम स्क्वायड की टीम व पुलिस मौके पर पहुंच गई और मंदिर परिसर को खाली कराया इसके बाद पूरे परिसर की गहनता से जांच की गई और परिसर के आसपास खड़े वाहन व लोगों से भी पूछताछ किया गया लेकिन कहीं कोई गम नहीं मिला जिसके बाद साइबर की टीम ने व्यक्ति की जानकारी कर फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया जिससे पूछताछ की जा रही है।बताया जा रहा कि फर्जी सूचना देने वाला व्यक्ति नसे का आदि है और नसे की हालात में यह सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने का कार्य किया है।
फर्जी सूचना देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार ने बताया कि हनुमान गढ़ी मंदिर में बम होने सूचना दी गई थी जांच में यह गलत पाया गया । वही सूचना देने वाले व्यक्ति की जांच में पता चला है कि नसे के हालात में 112 पर गलत सूचना दिया गया था फिर हाल अभी फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति अनिल कुमार कानपुर निवासी 2017 से अयोध्या में अपने बहन के घर रह रहा है। उसके द्वारा यह बात स्वीकारी गई है कि नसे की हालात में इस तरफ के फर्जी कॉल किया गया था उसी पकड़ लिया गया। वैधानिक कार्यवाही कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो