राम नगरी में आतंकी इनपुट से सतर्क हुई खुफिया एजेंसियां

राम नगरी में आतंकी इनपुट से सतर्क हुई खुफिया एजेंसियां

Satya Prakash | Updated: 14 Jun 2019, 02:59:51 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

अयोध्या में हाई अलर्ट, बस व रेलवे स्टेशन सहित धर्मशालाओं पर प्रशासन की नजर

अयोध्या : राम नगरी में आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या को हाई अलर्ट पर पर रखा गया है।अयोध्या में आने जाने वालों की सघन तलाशी की जा रही है। खासकर होटल व धर्मशालाओं को भी खंगाला जा रहा है।अयोध्या की मंदिरों पर भी पुलिस की खास नजर है।सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है।

अयोध्या आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को इलाहाबाद कोर्ट 18 जून को सजा सुनाएगा। कोर्ट के इस फैसले को लेकर भी अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 5 जुलाई 2005 को अयोध्या में फिदायीन हमला हुआ था जिसमें 6 आतंकी मारे गए थे और अलग-अलग जगहों से पांच आतंकी गिरफ्तार हुए थे जिन पर 18 जून को फैसला आना है। इस हाई एलर्ट के दौरान अयोध्या में 3 बड़े वीआईपी कार्यक्रम है जिसमें आज 14 जून को डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को सरयू जयंती और राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में शरीक होना है तो वहीं 15 जून को इसी कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्या भी शिरकत करेंगे। 16 जून को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने सभी सांसदों के साथ रामलला का दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन की बेचैनियां बढ़ गई है। आतंकी इनपुट को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है।दरअसल जैस ए मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद उमर मदनी गोरखपुर और अयोध्या में बेस बनाने की फिराक में है जिसको लेकर वह मदरसों पर नजर रख रहा है। मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को ट्रेनिंग देने के लिए उसको हिंदुस्तान भेजा गया है।उम्मीद की जा रही है कि नेपाल के रास्ते गोरखपुर और अयोध्या पहुंच सकता है।आईबी के एलर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned