scriptभारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग पर हिंदू महासभा छेड़ेगी आंदोलन, जुटा रही संतों का समर्थन | Hindu Mahasabha Cedegi movement seeking to create a Hindu nation | Patrika News

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग पर हिंदू महासभा छेड़ेगी आंदोलन, जुटा रही संतों का समर्थन

locationअयोध्याPublished: Oct 28, 2020 08:48:21 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या पहुंचे हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र पांडेय ने कहा देश में गृह युद्ध कराने की रची जा रही साजिश

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग पर हिंदू महासभा छेड़ेगी आंदोलन, जुटा रही संतों का समर्थन

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग पर हिंदू महासभा छेड़ेगी आंदोलन, जुटा रही संतों का समर्थन

अयोध्या : भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा जल्द ही आंदोलन की घोषणा करेगी जिसके लिए देश भर संतों का समर्थन जुटाने में लगी हुई है। उसी के तहत आज हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र पांडे संतों से मुलाकात करने अयोध्या पहुंचे।
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र पांडे दो दिवसीय दौरे पर संतों से मुलाकात कर रहे हैं और जल्द ही अयोध्या के नई कार्यकारिणी की घोषणा भी करेंगे इस दौरान पत्रिका टीम से खास बातचीत करते हुए महासचिव देवेंद्र पांडे ने बताया कि सबसे बड़ी बात भारत के अंदर जो आज देखने को मिल रही है कि जातिगत आधार पर संपूर्ण राष्ट्र को एक युद्ध में धकेलने की कोशिश की जा रही है जिसमें देश के कई बड़े राजनेता भी शामिल है। वही बताया कि पिछड़ा वर्ग और दलित वर्गों के बीच मुसलमान जाकर एक ट्रेनिंग कैंप चला रहे हैं और उसके परिणाम यह है कि जो मुसलमान कल तक उद्दंडता करते थे आज दलितों को ढाल बनाकर और बाकी बचे हुए जाति पर आक्रमण शुरू कर दिया है यह एक ग्रह युद्ध की तरफ संकेत है। मेरा मानना है कि जो भी भारत का निवासी है वह भारतीय है लेकिन जो भारतीय कुल में रहने के साथ-साथ भारत के संविधान को नहीं मानते वंदे मातरम कहने पर परहेज है वह ना तो भारतीय है ना भारतीय होने लायक है इसलिए हम हिंदू राष्ट्रीय कल्पना इसलिए कहते हैं की जिसके मन में इस राष्ट्र के प्रति प्रेम हो जिसे लगेगा मातृभूमि हमारी है उसकी रक्षा करनी चाहिए जिसको लेकर हम एक हिंदू राष्ट्र की कल्पना करते हैं। उसी के आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं और संपूर्ण राष्ट्र में हम संतों का आव्हान कर रहे हैं जिस पर उनका समर्थन भी प्राप्त हो रहा है और सभी संतो को एकत्रित करके जल्द ही इस अभियान को राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में अलाउंस करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो