scriptभव्य राम मंदिर निर्माण से हिंदुओं को मिलेगी नई शक्ति और ऊर्जा- हिंदू महासभा | Hindu Mahasabha sankalp sabha in Ayodhya | Patrika News

भव्य राम मंदिर निर्माण से हिंदुओं को मिलेगी नई शक्ति और ऊर्जा- हिंदू महासभा

locationअयोध्याPublished: Dec 06, 2018 01:59:57 pm

कारसेवकों के परिवारों को कम से कम 1 करोड रुपए का मुआवजा और नौकरी दी जाए…

Hindu Mahasabha sankalp sabha in Ayodhya

भव्य राम मंदिर निर्माण से हिंदुओं को मिलेगी नई शक्ति और ऊर्जा- हिंदू महासभा

अयोध्या. भव्य राम मंदिर निर्माण होने से न सिर्फ हिंदुओं को एक नई शक्ति ऊर्जा प्राप्त होगी, बल्कि इससे हिंदू धर्म की ध्वजा संपूर्ण विश्व में एक बार फिर से प्रतिष्ठित होगी। ये बातें हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अधिवक्ता मनीष पांडेय ने सरयू तट पर आयोजित भव्य राम मंदिर निर्माण संकल्प सभा के बाद कहीं। पांडेय ने आगे कहा कि कार सेवा में बलिदान हुए कारसेवकों के परिवार अत्यंत दयनीय व बदहाल स्थिति में है जो राम के नाम पर सत्ता के शीर्ष तक पहुंचे वहीं इन कारसेवकों की बलिदान को भुला बैठे हैं। पांडेय ने आगे कहा कि मोदी योगी पर इन परिवारों की बदहाल स्थिति को सुधारने का नैतिक दायित्व है।
कारसेवकों के परिवार को मिले 1 करोड़ का मुआवजा

प्रवक्ता मनीष पांडेय ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार से यह मांग की है कि कारसेवकों के परिवारों को कम से कम 1 करोड रुपए का मुआवजा और नौकरी दी जाए। इसके साथ ही साथ सिंघल और परमहंस की आदमकद प्रतिमा व कार सेवक बलिदान स्थल का निर्माण शीघ्र अतिशीघ्र भाजपा सरकार को करना चाहिए। पांडेय ने सुलह समझौता करने वाले तत्वों को एक बार दोबारा लताडते हुए कहा कि कुछ दलाल रूपी तत्व एक बार दोबारा सुलह समझौता करवाने हेतु ढपोरशंखी राग अलाप रहे हैं। वह नित नए-नए शगुफे छोड़ रहे हैं। ऐसे तत्वों को अपने कुकृत्य ऊपर तत्काल रोक लगानी चाहिए अब वह समय आ गया है। जब भव्य राम मंदिर निर्माण राम भक्तों के तप और बल से बन कर रहेगा। हिंदू महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष महंत राम लोचन शरण शास्त्री राजन बाबा ने कहा कि 133 वर्षों के विवाद को अगर कोई सुलझा सकता है, तो वह मोदी और योगी की सरकारें हैं। अगर वह इस विवाद को सुलझाने में नाकाम सिद्ध होते हैं, तो उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।
राम मंदिर निर्माण में देरी घातक

हिंदू महासभा संत प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष महंत ओमप्रकाश दास ने कहा कि भव्य राम मंदिर निर्माण में जितनी देरी हो रही है वह राष्ट्र और हिंदू समाज के लिए बेहद घातक है। राजनेताओं की कमजोर इच्छा शक्ति के अभाव में भव्य राम मंदिर निर्माण नहीं हो पा रहा है। इसलिए संतों को खुद मंदिर निर्माण की पहल करनी चाहिए। संकल्प लेने वाले प्रमुख लोगों ने हिंदू महासभा के जिला उपाध्यक्ष कुलदीप श्रीवास्तव चंद्रहास दीक्षित सुखदेव रिंकू तिवारी अयोध्या दास प्रमोद तिवारी वैदेही शरण और जानकीदास प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो