scriptमहंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए जाने पर अयोध्या में खेली गई फूलों की होली बांटी गई मिठाई | Holi of flowers played when Mahant Nritya Gopal Das was made president | Patrika News

महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए जाने पर अयोध्या में खेली गई फूलों की होली बांटी गई मिठाई

locationअयोध्याPublished: Feb 19, 2020 08:53:16 pm

Submitted by:

Satya Prakash

मणिराम दास छावनी में संतों ने की खुशी का इजहार
श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास अध्यक्ष के रूप में हुए नामित

महंत नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष बनाए जाने पर अयोध्या में खेली गई फूलों की होली बांटी गई मिठाई

महंत नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष बनाए जाने पर अयोध्या में खेली गई फूलों की होली बांटी गई मिठाई

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली में आयोजित रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र टेस्ट की पहली बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष नामित किया गया तो वही विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय महामंत्री नामित हुए। जिसको लेकर मणिराम दास छावनी में संतों ने जमकर फूलों की होली खेली और एक दूसरे को मिठाई खिलाई।
9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फरवरी में सरकार द्वारा ट्रस्ट का गठन किया गया जिसमें 9 लोगों को शामिल किया गया था ट्रस्ट के घोषणा होते ही अयोध्या के संतों में काफी नाराजगी रही और यह नाराजगी आज उस समय समाप्त होती नजर आई जब ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में चयनित किया गया और उन्हें आमंत्रित करते हुए दिल्ली बुलाया गया वहीं आज इस बैठक में देर शाम आई खबर के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष चुने जाने के बाद अयोध्या के संतों में काफी खुशी है। संतों की मानें तो अब राम मंदिर निर्माण में देरी नहीं होगी।
महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य आनंद शास्त्री ने बताया कि आज बहुत ही खुशी है कि जैसा कि पूर्व महाराज जी को सूचना दी गई थी इस विषय में सरकार ने कार्य करते हुए आज गुरु महाराज नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष बनाया गया है इसको लेकर ट्रस्ट व भारत सरकार को कोटि-कोटि धन्यवाद है।
वही राम जन्मभूमि के वर्तमान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास में भी जिस प्रकार से ट्रस्ट के गठन के बाद संतों में निराशा रही कि ट्रस्ट में अयोध्या के संतों को शामिल नहीं किया गया है आज वह निराशा आशा में बदल गई है ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व महामंत्री चंपत राय बनाया गया है इससे अयोध्या के लोग बहुत ही पसंद है अब वह दिन दूर नहीं कि जब भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण होगा उसमें रामलला विराजमान होंगे।
वही राम वल्लभा कुञ्ज के महंत राजकुमार दास ने बताया कि आज महंत नृत्य गोपाल दास का नाम ट्रस्ट में शामिल किया गया हैै इससे पसंद है वही बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास का पूरा जीवन रामलला के लिए समर्पित रहा है और राम मंदिर आंदोलन मेंं भी लगे रहे इसलिए महंत नृत्य गोपाल दास का जो चयन ट्रस्ट व सरकार द्वारा किया गया इसके लिए सभी धन्यवाद के पात्र हैं।
विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि अयोध्या में मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है और अब सभी प्रकार की निराशा आशा समाप्त होनी चाहिए। और भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हम सभी को लगना चाहिए वही बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास जी पूर्व में भी राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे हैं वर्तमान में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की भी ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए गए हैं इसको लेकर ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों के प्रति मंगलकामना करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो