लॉकडाउन में न निकलें घर से बाहर, शुरू हुई जरूरी सामान की होम डिलीवरी

- बुधवार को अयोध्या से होम डिलीवरी सेवा की शुरुआत हो गई
- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- न हों परेशान, सरकार कर रही है सब इंतजाम
- लॉकडाउन के दौरान किसी भी चीज की जरूरत पड़ने पर हेल्पलाइन नंबर्स पर कॉल करें

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजे जैसे ही यूपी समेत देशभर में लॉकडाउन घोषित किया, जरूरी सामान खरीदने को लोग बाहर आ गये। हालात देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान करते हुए कहा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए लोग घर से बाहर न निकलें। 25 मार्च से सब्जी, दूध, फल, दवा, राशन और अन्य जरूरी सामानों को आपके घर पर पहुंचाया जाएगा। सरकार ने इसके लिए पुख्ता इंतजाम किया है। लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को जरूरी सामान की किल्लत न हो, इसके लिए यूपी में जरूरी सामान की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। बुधवार को इसकी शुरुआत अयोध्या से हो गई।

प्रदेश सरकार के अफसरों की हरी झंडी मिलने के बाद बुधवार को अयोध्या में कुछ गाड़ियां जरूरी सामान भरकर लोगों के पास पहुंचीं। होम डिलीवरी की सुविधा फिलहाल अयोध्या में ही शुरू हुई है, जल्द ही इसे हर घर तक पहुंचाया जाएगा। मंगलवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का पूरा पालन किया जाएगा। जरूरी सामान की दुकानों को खुला रखा जाएगा, इसके अलावा घर पर सामान पहुंचाने के लिए 10 हजार गाड़ियों का प्रबंध किया गया है।

लखनऊ में डिलिवरी ब्वॉय की फौज तैयार
लॉकडाउन के दौरान अब आप पहले की तरह ही स्विगी, जोमैटो जैसी ऑनलाइन सर्विसेज की सेवा ले सकते हैं। यह ऑनलाइन सर्विस आपके घर अब रेस्टोरेंट के खाने की जगह फल, सब्जी और दूध पहुंचाएंगे। सरकार ने ऐसे 6200 डिलेवरी बॉय की व्यवस्था की है। इसके लिए आपको ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।

जरूरत पड़ने पर इन नंबर्स पर कॉल करें
1- खाद्य पदार्थ से जुड़ी समस्या के लिए 0522-2622427
2- पुलिस की मदद के लिए 112
3- किसी भी समस्या के लिए टॉल फ्री नंबर- 1800-180-5145

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned