Covid Alert : आक्सीजन व रेडमेशिविर इंजेक्शन की काला बाजारी में सील हुआ हॉस्पिटल

अयोध्या में चलाया जा रहा था अवैध हॉस्पिटल पर हुई कार्यवाही, आरोपी संचालिका फरार

By: Satya Prakash

Published: 13 May 2021, 09:55 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. Covid संक्रमण काल के बीच आक्सीजन व रेडमेशिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में समर्पण हास्पिटल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम ने सील कर दिया। वहीं अस्पताल की संचालिका डॉ साक्षी त्रिपाठी फरार है।

Covid संक्रमण के दूसरे चरण में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। और मेडिकल व ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं तो वहीं चल रहे लॉक डाउन में आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इस बीच देवकाली स्थित समर्पण हास्पिटल में आक्सीजन व रेडमेशिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के सम्बंध में प्रशासन को मिली सूचना के आधार पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा जिसमें हास्पिटल का रजिस्टेशन वैध नहीं पाया गया। फिलहाल स्वास्थ विभाग ने इस अस्पताल को सील कर दिया है।

वहीं स्वास्थ विभाग ने हास्पिटल की संचालिका के खिलाफ कोतवाली नगर में धारा 420, 467, 468, 471, 269, महामारी अधिनियम 3 व इंडियन मेडिकल एक्ट 15 (3) के तहत हास्पिटल की संचालिक साक्षी त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है हालांकि अस्पताल की संचालिका डॉ साक्षी त्रिपाठी फरार बताए जा रही है।

एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के देवकाली रोड स्थित समर्पण हास्पिटल के नाम से हास्पिटल अवैध रूप से चल रहा है।इसकी सूचना मिलने पर पुलिस व मेडिकल टीम द्वारा मौके पर जाकर जांच किया गया। वही प्रथम दृष्टिया जांच में पाया गया कि समर्पण हास्पिटल अधिकृत नहीं है।जिसके संम्बन्ध में संचालिका व हास्पिटल से जुड़े अन्य लोगो के विरूद्व मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned