scriptअयोध्या में नगर निगम के ठेकेदार चला रहे अवैध वसूली अधिकारियों ने की कार्रवाई | Illegal recovery officers running municipal contractors took action | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में नगर निगम के ठेकेदार चला रहे अवैध वसूली अधिकारियों ने की कार्रवाई

अयोध्या के नगरायुक्त विशाल सिंह ने अवैध वसूली करने वालों पर हुए सख्त

अयोध्याSep 18, 2020 / 06:58 pm

Satya Prakash

अयोध्या में नगर निगम के ठेकेदार चला रहे अवैध वसूली अधिकारियों ने की कार्रवाई

अयोध्या में नगर निगम के ठेकेदार चला रहे अवैध वसूली अधिकारियों ने की कार्रवाई

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में टैक्स मुक्त किए जाने के बाद भी अवैध रूप से एनएच हाईवे के पास अयोध्या आने वाले वाहनों से वसूली किया जा रहा है। जिसकी शिकायत मिलने नगर निगम के अधिकारियों छापे मारी के बाद भारी मात्रा में अवैध रसीद बरामद हुआ। जिसको लेकर नगरायुक्त द्वारा तत्काल कार्यवाही किए जाने का निर्देश भी जारी कर दिया गया।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या को नगर निगम घोषित किए जाने के बाद अयोध्या में वाहनों के प्रवेश पर लगने वाली टैक्स को भी समाप्त कर दिया था। लेकिन आज भी नगर निगम के नाम से गोरखधंधा कुछ ठेकेदार चला रहे हैं अयोध्या एनएच 28 नवीन मंडी नाका के पास ठेकेदारों द्वारा कराए जा रहे हैं वसूली की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बड़ी संख्या में प्राप्त रसीदों जप्त कर लिया इस दौरान अधिकारियों को आता देख ठेकेदार के साथ अन्य कर्मचारी भी मौके से फरार हो गए। इस दौरान अवैध वसूली में लिप्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही शुरू कर दी है। नगरायुक्त विशाल सिंह के मुताबिक अयोध्या में सभी वाहनों को टैक्स मुक्त रखा गया है लेकि सभी वाहनों को टैक्स मुक्त रखा गया है लेकिन नगर निगम के ही कुछ ठेकेदार अवैध रूप से रस्सी छपवा कर नगर निगम के नाम से हाईवे के पास वसूली कर रहे थे जिसकी शिकायत भी की गई है शिकायत के आधार पर औचिक निरीक्षण के दौरान पहुंचते ही बड़ी मात्रा में रसीदें प्राप्त हुई हैं इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों की इसकी सूचना देते हुए ठेकेदार वाहन के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो