script2 वर्ष में भगवान श्री रामलला भव्य मंदिर में होंगे विराजमान | In 2 years Lord Shri Ramlala will be seated in the grand temple | Patrika News

2 वर्ष में भगवान श्री रामलला भव्य मंदिर में होंगे विराजमान

locationअयोध्याPublished: Jun 02, 2020 08:17:09 pm

Submitted by:

Satya Prakash

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मिले वेदांती रखा भव्य मंदिर का प्रस्ताव

2 वर्ष में भगवान श्री रामलला भव्य मंदिर में होंगे विराजमान

2 वर्ष में भगवान श्री रामलला भव्य मंदिर में होंगे विराजमान

अयोध्या : रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के साथ ही 2 वर्ष के अंदर भगवान श्री रामलला को गर्भ गृह में विराजमान करा दिया जाएगा तो वही दूसरी तरफ संतों की मांग पर श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने भी सहमति दे दी है। जिसको लेकर जल्दी ट्रस्ट के अगली बैठक में संतों की मांग पर विचार किया जाएगा।
दरसल राम जन्मभूमि पर गगनचुंबी मंदिर बने जिसको लेकर पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व राज्यपाल को पत्र भेजकर मांग की है वहीं आज श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात कर अपनी मांगों को रखा जिस पर सहमति भी बनी लेकिन इस दौरान वर्तमान परिस्थिती को देखते हुए 2 वर्ष के अंदर भगवान श्री राम लला को उनके गर्भ गृह में विराजमान कराए जाने की बात पर राजी रहे। डॉ रामविलास दास वेदांती ने विश्व हिंदू परिषद के पत्थरों से बनाई जाने वाली मंदिरों पर भी सहमत है।
डॉ रामविलास दास वेदांती ने इस दौरान पत्रिका टीम से बात करते हुए कहा कि संतों व ट्रस्ट के बीच विवाद नहीं संवाद है। जिसको लेकर आज महंत नृत्य गोपाल दास जी से मुलाकात की मैंने उनसे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की बात की जिस पर उन्होंने भी सहमति दी है साथी उन्होंने ट्रस्ट की बैठक में इस बात को प्रमुखता से रखे जाने की भी बात कही है। आशा जरूर अयोध्या के संतों की भावना ट्रस्ट मंजूर करेगी वही बताया कि अयोध्या के सभी संतो की इच्छा है कि 2 वर्ष के अंदर मंदिर मैं भगवान श्री राम लला विराजमान हो जाएं बाद में अन्य कार्य समय के अनुसार चलता रहेगा।
वही ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने बताया कि डॉ रामविलास दास वेदांती रामजन्मभूमि आंदोलन में प्रारंभ से लेकर लड़ाई लड़ी है। श्री राम जन्मभूमि के प्रति प्रबल भावना है कि भगवान श्री रामलला का भव्य दिव्य मंदिर बने। उनके मुताबिक राम मंदिर का शिखर बहुत ऊंचा हो इसको लेकर चल गई सबके साथ बैठकर विचार विमर्श किया जाएगा साथी वेदांती के सामने एक और प्रस्ताव सामने आया कि भगवान की रामलला को 2 साल के अंदर उनके गर्भ गृह स्थान पर विराजमान करा दिया जाए। और उन्होंने भी इस बात को स्वीकार किया है। और उस दौरान रामनवमी को रामजन्मभूमि परिसर में मनाया सभी की कामना है।

ट्रेंडिंग वीडियो