script6 दिसंबर को लेकर अयोध्या की सुरक्षा पर खुफिया नजर | Intelligence watch over Ayodhya's security on 6 December | Patrika News

6 दिसंबर को लेकर अयोध्या की सुरक्षा पर खुफिया नजर

locationअयोध्याPublished: Dec 05, 2019 04:44:13 pm

Submitted by:

Satya Prakash

-ड्रोन कैमरे व एटीएस की निगरानी में अयोध्या की सुरक्षा
-अयोध्या में पहचान पत्र से मिल रहा प्रवेश

6 दिसंबर को लेकर अयोध्या की सुरक्षा पर खुफिया नजर

6 दिसंबर को लेकर अयोध्या की सुरक्षा पर खुफिया नजर

सत्य प्रकाश
अयोध्या : राम नगरी अयोध्या हमें 6 दिसंबर को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दिया गया है सीसीटीवी कैमरे के साथ एटीएस की टीम लगाई गई है। खुफिया एजेंसियों सतर्क है और नगर में पहचान पत्र से प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही 6 दिसंबर को लेकर सभी कार्यक्रमों पर रोक लगा दिया गया है।
मंदिर मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अभी 26 दिन पूरा हुआ ही नही कि एक बार फिर अयोध्या को सुरक्षा के जंजीरों में जकड़ दिया गया। अयोध्या के प्रवेश मार्ग सहित रामजन्मभूमि के सभी लिंक मार्गों पर बैरियर लगा दिया गया है। नगर के बस स्टेशन , रेलवे स्टेशन, अस्पताल, धर्मशालाओं पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वहीं अयोध्या जनपद को 4 जोन 10 सेक्टर 14 सबसेक्टर में विभाजित किया गया है सभी सेक्टरों में मजिस्ट्रेट, 5 अपर पुलिस अधीक्षक, 10 डीएसपी व 15 इंस्पेक्टर ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही अंतर्जनपदीय 17 प्रमुख बैरियरों पर एसआई सिपाही होमगार्ड व पीएसी व जिले के 16 आंतरिक बैरियरों पर जनपद की पुलिस बल को तैनात किया गया है। वही अयोध्या के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा व ड्रोन कैमरे से अयोध्या की निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही अयोध्या के संवेदनशील क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को रोक दिया गया है। साथ ही किसी प्रमुख धर्म विशेष से सम्बंधित कार्यक्रमों में आने वाले लोगो को प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।
एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि 9 नवंबर अयोध्या फैसले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था किया गया था उसी तरह फिर 6 दिसंबर की भी सुरक्षा लगाई गई है। जिसमें ची व पुलिस बल के जवानों के साथ एटीएस खुफिया एजेंसियों की टीम अयोध्या की सुरक्षा पर नजर बनाए हुए हैं इसके साथ ही नगर में सीसीटीवी कैमरा वर्ड ढूंढ कैमरे से निगरानी की जा रही है और समय-समय पर जवानों द्वारा रूट मार्च किया जा रहा है पूर्व में फैसले के दौरान आम नागरिकों से शांति सौहार्द बनाए रखने का संदेश दिया था । वही बताया कि अयोध्या में 6 दिसंबर को लेकर होने वाले आयोजनों की लीडरों से बातचीत किया गया चुका है कोई भी नया कार्यक्रम नहीं किया जा रहा है मुस्लिम समुदाय यैमे गम का आयोजन आंतरिक रूप से किया जाना है। कोई भी इस तरह का आयोजन नहीं किया जाएगा जिससे अयोध्या के माहौल बिगाडे। साथ ही बताया कि अयोध्या में बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही हैं जिसके लिए 17 बैरियर बाहर व 16 बैरियर अयोध्या में प्रवेश को लेकर ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है और हर आने जाने वालों को पहचान पत्र के देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो