scriptन इंटरनेट, न बाजार न स्कूल होंगे बंद, अयोध्या की रंगत पहले जैसी | internet schools or shops not closed in ayodhya situation remains same | Patrika News

न इंटरनेट, न बाजार न स्कूल होंगे बंद, अयोध्या की रंगत पहले जैसी

locationअयोध्याPublished: Nov 05, 2019 01:00:03 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

अयोध्या पर संभावित फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाए जाने वाली तरह-तरह की अफवाहों पर डीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी

न इंटरनेट, न बाजार न स्कूल होंगे बंद, अयोध्या की रंगत पहले जैसी

न इंटरनेट, न बाजार न स्कूल होंगे बंद, अयोध्या की रंगत पहले जैसी

लखनऊ. अयोध्या पर संभावित फैसले को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर फैलाए जाने वाली तरह-तरह की अफवाहों पर डीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीएम अनुज कुमार झा ने कहा कि भ्रामक और झूठी सूचना देने वालों पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ये स्पष्ट किया कि जिले के सभी स्कूल खुले रहेंगे। विद्यालयों में पुलिस फोर्स के रुकने से भी बच्चों की पढ़ाई पर असर नहीं होगा। इसके साथ ही मोबाइल (Mobile) और इंटरनेट (Internet) सेवा भी बंद नहीं की जाएगी।
सुप्रीम कोर्ट 17 नवंबर तक अयोध्या विवाद पर अपना फैसला सुना सकती है, लेकिन साइबर दुनिया में बैठे असामजिक तत्व माहौल बिगाड़ने के लिए इससे जुड़ी खबरों को अफवाह को खबरों की शक्ल में पेश कर सकते हैं, जिससे देश में अफरातफरी का माहौल बन सके। ऐसे में डीएम ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों से अफवाह फैलाने वालों के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना देने की अपील की। एसएसपी आशीष तिवारी ने सोशल मीडिया पर अयोध्या में कम्युनिकेशन बंद होने को लेकर वायरल होने वाले मैसेज को भ्रामक बताया है।
अयोध्या की रंगत पहले जैसी, नहीं टले निकाह

अयोध्या मामले में तमाम दंश झेलने वाली रामनगरी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतजार में है। शहर की रंगत पहले जैसी ही है। हिंदू-मुस्लिम एक साथ दुकान खोलते हैं। रामनगरी में अमन चैन बरकरार है। फैसले की उत्सुक्ता के बीच 13 व 17 नवंबर के बीच होने वाले निकाल हो भी टाला नहीं जा सकता। मुस्लिम समुदाय के लोग निश्चिंत हैं और उनका मानना है कि अयोध्या में भय का माहौल नहीं है। अयोध्या की रंगत पहले जैसी ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो